आगरा का बेटा बना नेवल ऑफिसर, परिवार के साथ शहर को नाज Agra News

अर्जुन नगर निवासी मयंक भगौर बने इंडियन नेवी में सब-लेफ्टिनेंट। केरल स्थित आइएनए में हुई पासिंग आउट परेड में 301 ट्रेनीज हुए शामिल।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 10:12 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 07:04 PM (IST)
आगरा का बेटा बना नेवल ऑफिसर, परिवार के साथ शहर को नाज Agra News
आगरा का बेटा बना नेवल ऑफिसर, परिवार के साथ शहर को नाज Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। केरल स्थित इंडियन नेवल एकेडमी में 30 नवंबर को हुई पासिंग आउट परेड शहर के लिए खुशखबरी लेकर आई। अर्जुन नगर निवासी मयंक भगौर ने आयोजन में इंडियन नेवी कमीशंड ऑफिसर सब-लेफ्टिनेंट के तौर पर शपथ ली। उनकी सफलता पर परिवार में जश्न का माहौल है।

नेवल ऑफिसर बने मयंक ने बताया कि उनकी स्कूली पढ़ाई एयर फोर्स स्कूल, आगरा से हुई, जबकि बीटेक एसआरएम चैन्नई से किया। वे हमेशा से नेवी में जाना चाहते थे, मेहनत से सफल भी हुए, इस सफलता के लिए वे पूरा श्रेय माता-पिता को देते हैं। केरल स्थित आइएनए में हुई पासिंग आउट परेड में भारतीय जल सेना की यूनिफॉर्म में उन्होंने देश सेवा की शपथ ली, तो परिजनों का सीना गर्व से तन गया।

पिता हैं बैंक कैशियर, मां शिक्षक

नेवल ऑफिसर मयंक के पिता यशवंत सिंह भगौर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, अकोला में कैश ऑफिसर हैं, जबकि मां राधा भगौर शाहगंज स्थित राधा बल्लभ इंटर कॉलेज में शिक्षिका। छोटी बहन कार्तिका दयालबाग शिक्षण संस्थान से बीएड कर रही हैं।

अफसर बना बेटा तो खुशी से छलके आंसू

पासिंग आउट परेड में शामिल मयंक को देखने पिता यशवंत और मां राधा भगौर भी पहुंचे। परेड पूरी हुई, तो माता-पिता ने उनके कंधों पर लगे बैज से स्ट्रिप्स हटाने की रस्म अदा की। वह क्षण उनकी आंखें नम कर गया, क्योंकि बेटे को यहां तक पहुंचाने का सपना वह खुली आंखों से देखते थे।

301 ऑफिसर्स ने ली शपथ

पासिंग आउट परेड में मयंक ने 301 ट्रेनीज के साथ प्रशिक्षण पूरा किया, जिसमें 39 महिला कैडेट्स भी शामिल थीं। भारतीय नौ-सेना, इंडियन कोस्ट-गार्ड, छह इंटरनेशनल ट्रेनीज भी परेड का हिस्सा बने। 

chat bot
आपका साथी