आगरा पुलिस में बड़े पैमाने पर तबादले, 100 से ज्‍यादा दारोगा हुए इधर से उधर

आगरा में 120 सब इंस्पेक्टरों के तबादले 49 चौकियों के प्रभारियों में फेरबदल। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने जारी किए तबादला आदेश। इनमें से बड़ी संख्‍या में सब इंस्‍पेक्‍टर ऐसे हैं जो लंबे समय से पुलिस लाइन में तैनात थे।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:02 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:02 AM (IST)
आगरा पुलिस में बड़े पैमाने पर तबादले, 100 से ज्‍यादा दारोगा हुए इधर से उधर
आगरा में एसएसपी सुधीर कुमार सिंह 120 दारोगाओं की तबादला सूची जारी की है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में रविवार रात को बड़े पैमाने पर सब इंस्पेक्टरों के तबादले हुए। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने 49 चौकी प्रभारियों समेत 120 सब इंस्पेक्टरों की तैनाती में बदलाव किया है। इसमें बड़ी संख्या में ऐसे सब इंस्पेक्टर हैं जो लंबे समय से पुलिस लाइन में थे। कुछ को देहात से शहर और शहर से देहात में भेजा गया है।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने चार्ज लेने के बाद पहली ट्रांसफर लिस्ट जारी की है। इसमें 120 सब इंस्पेक्टरों के तैनाती स्थलों में फेरबदल किया गया है। लंबे समय से कुछ सब इंस्पेक्टर पुलिस लाइन में थे। इनमें से कुछ पुलिस लाइन के विभिन्न सेल में कार्यरत थे। उधर, शहर और देहात की कुछ पुलिस चौकी खाली पड़ी थी।अवधपुरी पुलिस चौकी समेत कई पुलिस चौकियों के प्रभारियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हटाया गया था। ये तभी से खाली थीं।

एसएसपी ने पुलिस लाइन से इन पुलिस चौकियों पर सब इंस्पेक्टरों की तैनाती की है। इसके साथ ही चुनाव आयोग के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए शहर क्षेत्र की एक कुछ पुलिस चौकी से दूसरे थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी पर स्थानांतरण किए गए हैं। कुछ थानों में वरिष्ठ उप निरीक्षक के रूप में भी सब इंस्पेक्टरों की तैनाती की गई है। कुल 120 सब इंस्पेक्टरों को नई तैनाती दी गई है। चौकी प्रभारियों के स्थानांतरण आदेश के बाद अब थानेदारों में खलबली है। हालांकि पूर्व में तत्कालीन एसएसपी मुनिराज जी ने चुनाव आयोग के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए थाना प्रभारियों में फेरबदल किया था। मगर, अभी कई इंस्पेक्टर पुलिस लाइन में हैं। कुछ हाल ही में दूसरे जनपदों से यहां आए हैं। ये सभी अपनी तैनाती का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए इनको थानों पर तैनात करने के लिए अभी नए सिरे से फेरदबल किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी