Indian Railway: रेलवे स्टेशन पर नहीं लगाया मास्क तो कटेगा 500 रुपये का चालान, संक्रमित रेल कर्मियों की इलाज उपलब्ध कराएगा रेलवे

Indian Railway कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रेलवे ने ट्रेन या स्टेशन पर मास्क न लगाने वाले यात्रियों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा ट्रेन और स्टेशन पर गंदगी फैलाने व थूकने पर भी जुर्माना लगाया जाएगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 01:58 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 01:58 PM (IST)
Indian Railway: रेलवे स्टेशन पर नहीं लगाया मास्क तो कटेगा 500 रुपये का चालान, संक्रमित रेल कर्मियों की इलाज उपलब्ध कराएगा रेलवे
ट्रेन और स्टेशन पर गंदगी फैलाने व थूकने पर भी जुर्माना लगाया जाएगा।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण की चपेट में आए रेल कर्मचारियों को रेलवे बेहतर इलाज और सुविधा उपलब्ध कराएगा। रविवार को उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने मंडल रेल प्रबंधक के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की।

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने कोरोना संक्रमित कर्मचारियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि हर कोरोना संक्रमित रेल कर्मी और उनके स्वजनों की निगरानी, इलाज और सहायता उपलब्ध कराई जाए। स्टेशन और फील्ड में कार्यरत कर्मचारियों से संवाद कर उन्हें प्रोत्साहित किया जाए। सभी को विपरीत परिस्थितियों में कार्य करना होगा। सभी को चुनौतियों का सामना करना होगा। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रेलवे ने ट्रेन या स्टेशन पर मास्क न लगाने वाले यात्रियों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा ट्रेन और स्टेशन पर गंदगी फैलाने व थूकने पर भी जुर्माना लगाया जाएगा। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रेलवे रोकथाम के लिए कदम उठा रहा है। स्टेशन व ट्रेन में मास्क न पहनने वाले पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी