Ration Distribution in Agra: आगरा में कहीं मशीनें हो रही डिस्चार्ज, तो कहीं यूनिट से कम दे रहे राशन

Ration Distribution in Agra घटतौली की भी आपूर्ति विभाग में आ रही शिकायत। नियमित राशन के लिए सुबह से ही दुकानों पर कतार लगना शुरू हो गई लेकिन ग्रामीण क्षेत्र बाह पिनाहट फतेहाबाद सहित दूसरे क्षेत्र में मशीनें डिस्चार्ज हो गई।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:19 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:19 PM (IST)
Ration Distribution in Agra: आगरा में कहीं मशीनें हो रही डिस्चार्ज, तो कहीं यूनिट से कम दे रहे राशन
तमाम शिकायतों के बीच हो रहा है आज भी राशन वितरण। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। नियमित राशन वितरण के तीसरे दिन शुक्रवार को भी अधिकतर दुकानें देरी से खुली, जिस कारण कार्ड धारकों को लंबा इंतजार करना पड़ा। देहात की सर्वाधित दुकानों पर मशीनें डिस्चार्ज होने से दोपहर तक विरतण प्रभावित हुआ। दर्जनों दुकानों पर कार्ड धारक मास्क लगाकर नहीं पहुंच रहे तो शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है।

नियमित राशन के लिए सुबह से ही दुकानों पर कतार लगना शुरू हो गई, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र बाह, पिनाहट, फतेहाबाद सहित दूसरे क्षेत्र में मशीनें डिस्चार्ज हो गई, जिससे वितरण प्रभावित हुआ। सिकंदरा, आवास विकास, लोहामंडी, ट्रांसयमुना क्षेत्र की अधिकतर दुकानें 10 बजे तक नहीं खुली थीं। यहां शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं हुआ। लोहामंडी क्षेत्र की कार्ड धारक सर्वती ने बताया कि सुबह आठ बजे राशन लेने आई थीं, लेकिन 10 बजे तक दुकान नहीं खुली। विक्रेता मनमाने तरीके से ही दुकान खोलते है। सिकंदरा क्षेत्र की कार्ड धारक विमलेश ने बताया कि विक्रेता हर बार मनमानी करते हैं। राशन कम दिया जाता है और दुकान भी मनमाने तरीके से खोली जाती है। आवास विकास क्षेत्र की राजेंद्री ने बताया कि परिवार में पांच यूनिट हैं, लेकिन विक्रेता तीन यूनिट का ही राशन देते हैं। कहने पर यूनिट कटने की बात कह टहला दिया जाता है। जिला आपूर्ति अधिकारी उमेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि जहां से भी शिकायत मिली है, उनकी जांच कराई जहा रही है। अगर कोई विक्रेता गड़बड़ी करेगा तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। सभी विक्रेताआें को कोविड नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। 

chat bot
आपका साथी