LPG Gas Cylinder: वैक्सीनेशन करा लें, नहीं तो बंद हो जाएगी एलपीजी होम डिलीवरी

LPG Gas Cylinder बुकिंग के बाद संबंधित एजेंसी मांगेंगी वैक्सीनेशन कार्ड। कोविड पर नियंत्रण के लिए वैक्सीनेशन की अनिवार्यता है लेकिन कुछ लोग लापरवाही कर रहे हैं। ऐसे लोगों को लंबे समय से प्रेरित किया जा रहा है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:45 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:45 AM (IST)
LPG Gas Cylinder: वैक्सीनेशन करा लें, नहीं तो बंद हो जाएगी एलपीजी होम डिलीवरी
वैक्सीनेशन कार्ड दिखाए बिना उपभोक्ताओं को सिलेंडर होम डिलीवरी नहीं की जाएगी।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करने और दूसरी डोज समय पर लगवाने के लिए प्रशासन स्तर से तरह-तरह से प्रयास किए जा रहे हैं। राशन वितरण केंद्रों पर राशन देने से पहले लोगों का वैक्सीनेशन पिछले दिनों शुरू हो गया है। वहीं अब एलपीजी सिलेंडर होम डिलीवरी को लेकर नया प्रावधान शुरू किया जा रहा है। वैक्सीनेशन कार्ड दिखाए बिना उपभोक्ताओं को सिलेंडर होम डिलीवरी नहीं की जाएगी।

कोविड पर नियंत्रण के लिए वैक्सीनेशन की अनिवार्यता है, लेकिन कुछ लोग लापरवाही कर रहे हैं। ऐसे लोगों को लंबे समय से प्रेरित किया जा रहा है, लेकिन अब कुछ सख्त रवैया भी अपनाया जाने लगा है। जिले में राशन वितरण के दिनों में दुकानों पर वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को बैठा दिया गया है। पहले वैक्सीनेशन कराया जा रहा है, उसके बाद राशन दिया जा रहा है। कुछ केंद्रों से तो कार्ड धारकों को नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र या जहां वैक्सीनेशन हो रहा है वहां भेजा जा रहा है। अब एलपीजी के माध्यम से लोगों तक पहुंच बनाने का प्रयास किया जा रहा है। जिले में एलपीजी कनेक्शन धारक 100 फीसद हाउस होल्ड को पार कर चुके हैं, ऐसे में ये माध्यम सशक्त माना जा रहा है। अब एलपीजी बुकिंग के ठीक बाद संबंधित एजेंसी से उपभोक्ता के पास फोन काल जाएगा। निर्धारित वाटसएप नंबर पर वैक्सीनेशन कार्ड मंगाया जाएगा। अगर कार्ड प्रस्तुत नहीं किया जाएगा तो उपभोक्ता को होम डिलीवरी नहीं कराई जाएगी। फिलहाल असुविधा न हो इसलिए एजेंसी से गैस दे दी जाएगी, लेकिन आगामी दिनों में इस पर भी विचार किया जाएगा। जिला आपूर्ति अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि राशन वितरण से पहले वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है, जबकि अब एलपीजी होम डिलीवरी पर भी रोक लगाई जा रही है। प्रयास एक ही है कि सभी जागरूक होकर वैक्सीनेशन करा लें। 

chat bot
आपका साथी