Murder in Agra: शक ने कराया कत्ल, सामने आई महिला को काटकर नहर में डालने की पूरी सचाई

Murder in Agraजगदीशपुरा के मगटई की घटना बिचपुरी नहर में एक महीने पहले फेंकी थी लाश। प्रेमी के चंगुल से भागी बेटी ने मथुरा पह़ुंच पिता को दी जानकारी। बुधवार को पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपित उमेश ने पुलिस को पूछताछ में जानकारी दी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 09:15 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 09:15 AM (IST)
Murder in Agra: शक ने कराया कत्ल, सामने आई महिला को काटकर नहर में डालने की पूरी सचाई
बुधवार को पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपित उमेश ने पुलिस को पूछताछ में जानकारी दी।

आगरा, जागरण संवाददाता। जगदीशपुरा के मघटई में सवा महीने पहले प्रेमी ने चार बच्चों की मां को मोबाइल पर किसी और से बात करने के शक में फावड़े से काट डाला था। उसकी लाश को नहर में फेंका था। इससे कि किसी को इसका पता नहीं लग सके। बुधवार को पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपित उमेश ने पुलिस को पूछताछ में जानकारी दी।

आरोपित ने बताया कि उसे शक था कि मंजू उसके साथ रहने के बाद भी किसी और से बात करती है। उससे जब भी इस बारे मे कुछ पूछता तो वह उससे झगड़ा करने लगती थी। इस पर उसने महिला को बहाने से अपने साथ ले जाकर उसे फावड़े से काट डाला। लाश को बिचपुरी नहर में फेंक दिया था। इससे कि वह पुलिस को नही मिल सके।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया, किरावली के इकराम नगर निवासी मंजू (38 वर्ष) की शादी रनवीर से हुई थी। मंजू की ससुराल मथुरा में थाना बल्देव के नगला अर्जुन में है। महिला के चार बेटी पिंकी गिरिजा, लक्ष्मी और संजना हैं। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। सवा साल पहले पति से अनबन के चलते मंजू ने घर छोड़ दिया। वह तीनों बेटियों को लेकर आगरा आ गयी। अछनेरा के सहता गांव निवासी उमेश मंजू के संपर्क में पहले से था। मंजू उसके साथ मघटई में किराए पर मकान लेकर रहने लगी। दो बेटियों को मायके में छोड़ दिया। छोटी बेटी को साथ लेकर रहती थी।

मंजू गांव से 40 दिन पहले अचानक गायब हो गयी। उमेश ने भी मकान खाली कर दिया। वह संजना को लेकर धौलपुर अपनी रिश्तेदारी में चला गया। संजना ने उमेश से मां के बारे में पूछा तो कहा कि कुछ दिन में आ जाएगी। इस बीच उसे मां की हत्या होने की भनक लग गयी। वह पिछले दिनों उमेश के चंगुल से भागकर पिता रनवीर के पास बल्देव पहुंची। उन्हें बताया कि उमेश और कुछ लोगों ने मां को काटकर नहर में बहा दिया है। इस पर रनवीर बेटी को लेकर जगदीशपुरा थाने पहुंचा।

बेटी से बातचीत के बाद सीओ रितेश कुमार और इंस्पेक्टर बैजनाथ सिंह ने छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने उमेश उसके भाई और पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपित का कहना था कि मंजू के टुकड़े नहीं किए थे । फावड़े से हत्या करने के बाद लाश को बिचपुरी नहर में फेंक दिया था। वहीं बेटी का कहना है कि उमेश ने मां के टुकड़े करने के बाद उसे नहर में फेंका था।

बिचपुरी नहर में मिले बाल, कपड़े और कंकाल

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद, सीओ और थाने का फोर्स बुधवार को बिचपुरी नहर पर गया। उमेश की निशानदेही पर पुलिस को एक जगह पर बाल और मंजू के कपड़े मिले हैं। एसपी सिटी ने बताया उमेश से अभी पूछताछ की जा रही है। इससे कि मृतका का कंकाल बरामद किया जा सके।

दो साल हुई थी मुलाकात

उमेश ने पूछताछ में पृुलिस को बताया कि मंजू से उसकी मुलाकात करीब दो साल सिकंदरा क्षेत्र में हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच घनिष्ठ संबंध हो गए। मंजू ने सवा साल पहले बताया कि पति से अनबन हो गयी है। वह उसे छोड़़कर आ रही है। उसने मंजू को अपने साथ रखने की कहा। वह सवा साल से उसके साथ थी। 

chat bot
आपका साथी