Fraud: 'कौन बनेगा करोड़पति' में 25 लाख की लाटरी, लालच में फांसकर आगरा में तीन लाख रुपये की ठगी

फोन करने वालों ने कहा कि उसे कुछ रुपये और उनके खाते में जमा कराने होंगे। जोधपुर में काम करने वाला इरादत नगर का युवक बना शिकार किस्तों जमा कराए तीन लाख। चेक देने के लिए बुलाया आगरा धोखाधड़ी का पता चलने पर एसएसपी कार्यालय में शिकायत।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 11:29 AM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 11:29 AM (IST)
Fraud: 'कौन बनेगा करोड़पति' में 25 लाख की लाटरी, लालच में फांसकर आगरा में तीन लाख रुपये की ठगी
आगरा में शातिरों ने युवक को तीन लाख रुपये का चूना लगा दिया।

आगरा, जागरण संवाददाता। साइबर शातिरों ने कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपये का लकी ड्रा निकलने का लालच देकर युवक को ठगी का शिकार बना लिया। उससे मनी ट्रांसफर व फीस रजिस्ट्रेशन के नाम पर किस्त में तीन लाख रुपये जमा करा लिए। बुधवार की शाम को उसे लकी ड्रा का चेक देने के बहाने आगरा बुला लिया। यहां पहुंचने पर जब उससे खाते में और रकम जमा कराने की कहा तो युवक को शक हो गया। पीड़ित और उसके स्वजन ने गुरुवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचकर साइबर शातिरों के खिलाफ शिकायत की।

इरादत नगर के गांव हरि का पुरा का रहने वाला रविंद्र जोधपुर में कंक्रीट के प्लांट पर काम करता है। रविंद्र ने बताया कि उसने कई साल दिन-रात काम करके पाई-पाई करके तीन लाख रुपये जमा किए थे। करीब एक सप्ताह पहले उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया।उसे बताया गया कि कौन बनेगा करोड़़पति के लकी ड्रा में उसकी 25 लाख रुपये की लाटरी लगी है। इसके बाद अगले दिन से उसके वाट्सएप पर एक प्रमाण पत्र भेजा गया। जिसमें उसका नाम, बैंक खाता संख्या और लकी ड्रा के 25 लाख रुपये की रकम लिखी हुई थी।

इसके बाद उसे फोन करके कहा गया कि यह धनराशि अपने खाते में ट्रांसफर कराने के लिए दस हजार रुपये जमा कराने होंगे। उसने रकम जमा करा दी, इसके बाद उससे रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर दस हजार रुपये और जमा करा लिए। दो दिन बाद उसे फोन करके बताया गया कि उसके नाम से लग्जरी कार भी है, यदि वह लेना चाहे तो इसके लिए अलग से रुपये जमा कराने होंगे। उसने 75 हजार रुपये और जमा करा दिए। उससे किस्त में करीब डेढ़ लाख रुपये जमा करा दिए।

रविंद्र ने बताया कि दो दिन पहले उसके पास दोबारा फोन आया कि लकी ड्रा में कार के अलावा उसके नाम से बंगला भी आ गया है। इनाम व कार के साथ यदि वह बंगला भी लेना चाहता है तो डेढ़ लाख रुपये और जमा कराने होंगे। उसने यह रकम भी जमा करा दी। इसके बाद उसे लकी ड्रा का चेक, कार और बंगले की चाबी देने के लिए बुधवार को आगरा बुलाया गया। वह बुधवार की शाम को परिवार के साथ यहां पहुंच गया। उसे बालूगंज बुलाया गया, वहां पहुंचने पर उससे मिलने नहीं आए। फोन करने वालों ने कहा कि उसे कुछ रुपये और उनके खाते में जमा कराने होंगे। उसे पता चल गया कि शातिर उसके साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। इस पर वह स्वजन के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचा। यहां साइबर शातिरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने को प्रार्थना पत्र दिया है।

chat bot
आपका साथी