Pulwama Terror Attack: करना है अगर शहादत को सलाम तो करें 'भारत के वीर' लॉग इन

वेबसाइट पर अब तक की जा चुकी है सात करोड़ की आर्थिक सहायता। शहीदों के परिजनों को की जा सकती है 15 लाख रुपये तक की मदद।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 11:34 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 11:34 AM (IST)
Pulwama Terror Attack: करना है अगर शहादत को सलाम तो करें 'भारत के वीर' लॉग इन
Pulwama Terror Attack: करना है अगर शहादत को सलाम तो करें 'भारत के वीर' लॉग इन

आगरा, जागरण संवाददाता। पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमले के बाद से शहीद परिवारों की मदद के लिए कई हाथ सामने आ रहे हैं। शहीदों के परिवार की आर्थिक मदद को बनी वेबसाइट 'भारत के वीर' पर लोग सहयोग को तत्पर हैं। आगरा समेत देश भर से इस वेबसाइट पर पुलवामा हमले के बाद सात करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा कराई जा चुकी है।

पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवारों के आने वाले कल को बेहतर बनाने के लिए हर तरफ से हाथ उठ रहे हैं। अलग-अलग तरीकों और माध्यमों से लोग फंड जुटा रहे हैं, जिससे परिजनों तक कुछ सांत्वना राशि पहुंच सके। इसका एक माध्यम 'भारत के वीर' वेबसाइट भी है। वेबसाइट पर शहीदों के परिजनों को 15 लाख रुपये तक की आर्थिक मदद की जा सकती है। किसी भी शहीद के नाम 15 लाख रुपये आने के बाद उसका नाम वेबसाइट से हटा दिया जाता है।

2017 में लांच हुई थी वेबसाइट

'भारत के वीर' एक ट्रस्ट है, जिसमें लोग केंद्रीय सशस्त्र अद्र्धसैनिक बल, बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआइएसएफ, आइटीबीपी, एनडीआरएफ, एनएसजी, एसएसबी और असम राइफल के शहीदों के परिवारों को सहयोग कर सकते हैं। वर्ष 2017 में यह वेबसाइट लांच की गई थी।

लगातार क्रैश हो रही है वेबसाइट

पुलवामा हमले के बाद वेबसाइट पर हजारों लोग मदद को पहुंच रहे हैं। इसी के चलते लगातार कई बार ऐसी स्थिति बन रही है कि वेबसाइट क्रैश हो रही है। पिछले तीन दिनों में दर्जनों बार वेबसाइट क्रैश हो चुकी है। इसके साथ ही अधिकारियों ने फेक और फर्जी वेबसाइट से भी सचेत रहने की सलाह दी है।

कैसे करें मदद

शहीदों की मदद के लिए \Rhttps://bharatkeveer.gov.in/donorLogin  लिंक पर जाकर अपनी मदद शहीदों के परिजनों तक पहुंचा सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी