Lockdown Again: 10 से 13 जुलाई तक आगरा में रहेगा सबकुछ बंद, चालू रहेंगी आवश्‍यक सेवाएं

Lockdown Again प्रदेश सरकार ने लिया फैसला। पूरे प्रदेश सहित आगरा में भी बस ट्रेन और बस सेवा रहेंगी चालू।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 09:43 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:46 AM (IST)
Lockdown Again: 10 से 13 जुलाई तक आगरा में रहेगा सबकुछ बंद, चालू रहेंगी आवश्‍यक सेवाएं
Lockdown Again: 10 से 13 जुलाई तक आगरा में रहेगा सबकुछ बंद, चालू रहेंगी आवश्‍यक सेवाएं

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही के चलते प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। आगरा सहित पूरे प्रदेश में योगी सरकार ने फिर से लॉकडाउन के आदेश दिए हैं। ये आदेश 10 जुलाई रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लागू रहेंगे।  इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सब तीन दिनों के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया है।  

आगरा में अब तक 1357 कुल संक्रमित मिल चुके हैं। गुरुवार को 16 नये मामले आए हैं। संक्रमितों की संख्‍या में अनलॉक के दौरान तेजी से इजाफा हुआ। बाजार खुलते ही लोग लापरवाही के साथ घरों से निकले। न मास्‍क और न ही शारीरिक दूरी का पालन बाजारों में हुआ। इसके चलते कोरोना से मरने वालों की संख्‍या भी काफी बढ़ गई। ऐसे में प्रदेश सरकार ने आगरा सहित पूरे प्रदेश में लॉकडाउन अगेन लागू कर दिया है। इस दौरान सिर्फ ट्रेन, बस और स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं चालू रहेंगी। सभी कारखानें बंद रहेंगे। बाजार बंद रहेंगे लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा पूल सैंपलिंग करवाई जाएगी।  

कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों ने उत्तर प्रदेश को फिर लॉकडाउन वाली स्थिति में लाकर खड़ा किया है। एक दिन के जनता कर्फ्यू की तरह ही यूपी की योगी सरकार ने अनलॉक-2 के बीच ही तीन दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। शुक्रवार रात दस बजे से 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक के लिए सभी कार्यालय, हाट, बाजार व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद करने के आदेश मुख्य सचिव ने जारी किए हैं। अनलॉक-1 और 2 में सरकार ने तमाम रियायतें दे दीं, जिसके बाद से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस बार फिर से पहले की तरह लॉकडाउन के चल रहे कयासों के बीच शासन ने गुरुवार को तीन दिन के लॉकडाउन के आदेश जारी कर दिए। हालांकि, इस बार कोरोना संक्रमण के साथ ही संचारी रोगों से बचाव की बात भी कही गई है। 10, 11 और 12 जुलाई स्वच्छता और सैनिटाइजेशन के प्रदेशव्यापी अभियान के निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही जारी कर चुके हैं। माना यह जा रहा है कि यदि संक्रमण की रफ्तार नहीं रुकी तो पहले की तरह तीन दिन के इस ट्रायल के बाद फिर से लॉकडाउन को लंबी अविध के लिए लागू किया जा सकता है। हालांकि, इस संबंध में अभी अधिकारिक रूप से कोई कहने को तैयार नहीं है।

chat bot
आपका साथी