AGRA CoronaVirus News Update: फिर बढ़ने लगेे संक्रमित, 15 आए नए केस

AGRA CoronaVirus News Update ताजनगरी में कुल कोरोना संक्रमित 945। एक और मौत होने से मृतक संख्‍या हुई 48।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 09:26 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 09:58 PM (IST)
AGRA CoronaVirus News Update: फिर बढ़ने लगेे संक्रमित, 15 आए नए केस
AGRA CoronaVirus News Update: फिर बढ़ने लगेे संक्रमित, 15 आए नए केस

05-06-2020 शुक्रवार रात तक आगरा मेंं कुल कोरोना संक्रमित 945, 48 की मौत, 811 लोग हुए ठीक।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में अनलॉक होने के बाद हाल किसी से छिपा नहीं है। सड़कों से लेकर बाजारों तक में लोग लोग घूम रहे हैं, जैसे कोरोना का आगरा में अंत हो गया है। इस नजारे को देख खुद आपस में चर्चा भी कर रहे हैं कि अगर भीड़ न मानी तो आगरा फिर से सीज कर दिया जाएगा। इस बाबत अफवाहों के दौर भी शुरू हो चुके हैं। फोन पर खबरें चल रही हैं कि फलां क्षेत्र का बाजार सीज हो गया, यहां रोक लगा दी गई वगैरह वगैरह। जब खुद आपको अंदेशा है तो ऐसी नौबत आने ही क्‍यों दे रहे हैं, थोड़ा संयम और समझदारी से काम लें तो खुद भी बचे रहेंगे और आपका परिवार भी। ताजा आंकड़े इस बात के प्रमाण हैं कि कोरोना वायरस से हाल-फिलहाल मुक्ति नहीं मिलने वाली। शुक्रवार रात आई रिपोर्ट के मुताबिक Corona Virus के 15 नए संक्रमित मिले हैं। इससे कुल संख्‍या 945 पर आ गई है। वहीं एक और मौत होने से मृतक संख्‍या 48 हो चुकी। शुक्रवार को 09 डिस्‍चार्ज होने से कुल स्‍वस्‍थ लोग 811 हैं। वहीं अब शहर में 86 एक्टिव केस हैं। शुक्रवार तक शहर में 14531 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से जारी होने वाली रिपोर्ट में गणना का तरीका शुक्रवार को अलग रहा है। एक्टिव केस, मृतक संख्‍या और स्‍वस्‍थ लोगों का आंकड़ा जोड़ते हुए कुल केस 945 दर्शाए गए हैं। जबकि इससे पहले 937 केस गुरुवार रात तक थे, इनमें यदि 15 ताजा मामले जोड़ें तो यह संख्‍या 952 पर पहुंचती है। इस बाबत जानकारी दी गई है कि इनमें से सात मामले अपने गृह जनपद में स्‍थानांतरित किए गए हैं। गुरुवार को 13 नए मामले सामने आए थे। 

एक घंटे में कोरोना की जांच, एसएन में कोविड इमरजेंसी

जिला अस्पताल में गंभीर मरीजों की एक घंटे में ट्रू नेट मशीन से कोरोना की जांंच हो जाएगी। अस्पताल में मशीन आ गई है, टेक्नीशियन को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वहीं, एसएन में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 20 बेड की कोविड इमरजेंसी तैयार की जा रही है। इमरजेंसी से आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को वीआइपी एंबुलेंस से शिफ्ट किया जाएगा। जिला अस्पताल में गंभीर मरीज भर्ती हो रहे हैं, ऐसे में कुछ मरीजों को तुरंत आपरेशन की जरूरत है। इन मरीजों की कोरोना की जांच के लिए ट्रू नेट मशीन दी गई है। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ सतीश वर्मा ने बताया कि ट्रू नेट मशीन से एक घंटे में रिपोर्ट आ जाएगी, इमरजेंसी केस में इससे जांच की जाएगी। रिपोर्ट निगेटिव आने पर मरीज का इलाज शुरू कर दिया जाएगा। कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर एसएन मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर से जांच कराई जाएगी।

उधर, एसएन इमरजेंसी में गंभीर हालत में मरीज भर्ती हो रहे हैं। इनमें कोरोना की पुष्टि होने के बाद आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने में समस्या आ रही है। ऐसे में एसएन की वीआइपी एंबुलेंस को कोरोना संक्रमित मरीजों को शिफ्ट करने में इस्तेमाल किया जाएगा। प्राचार्य डॉ संजय काला ने बताया कि एंबुलेंस में वेंटीलेटर सहित अन्य उपकरण हैं, इससे गंभीर मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने में समस्या नहीं आएगी। वहीं, पुराने स्त्री रोग विभाग की बिल्डिंग में 20 बेड की कोविड इमरजेंसी बनाई जा रही है। जिससे कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को कोविड इमरजेंसी में भर्ती किया जा सके।

जून में यूं बढ़ा आगरा में कोरोना का ग्राफ

01 जून- सोमवार तक आगरा मेंं कुल कोरोना संक्रमित 905, 43 की मौत।

02 जून- मंगलवार तक आगरा मेंं कुल कोरोना संक्रमित 916, 44 की मौत।

03 जून- बुधवार तक आगरा में कुल कोरोना संक्रमित 924, 45 की मौत।

04 जूून- गुरुवार तक आगरा मेंं कुल कोरोना संक्रमित 937, 47 की मौत।

chat bot
आपका साथी