Lawyers Strike: वकीलों ने उठाई आगरा में एएसपी, इंस्‍पेक्‍टर और चौकी प्रभारी को निलंबित करने की मांग

अपने खिलाफ मुकदमे से आक्रोशित अधिवक्ता 25 अक्टूबर तक हड़ताल पर। शाहजहांपुर में अधिवक्ता की हत्या पर 19 को एमजी रोड पर किया था प्रदर्शन। तहसीलों में भी अधिवक्‍ता रहेंगे कार्य से विरत। दीवानी परिसर में शुक्रवार को फरियादी लौट रहे परेशान होकर।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:34 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:34 AM (IST)
Lawyers Strike: वकीलों ने उठाई आगरा में एएसपी, इंस्‍पेक्‍टर और चौकी प्रभारी को निलंबित करने की मांग
आगरा दीवानी और तहसील परिसरों में वकील हड़ताल पर हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज करने से आक्रोशित वकीलों ने 25 अक्टूबर तक न्यायिक कार्य से विरत रहने का ऐलान किया है। वकीलों ने एएसपी, इंस्पेक्टर न्यू आगरा व चौकी प्रभारी को निलंबित करने की मांग की है। शाहजहांपुर में अधिवक्ता की हत्या के विरोध में 19 अक्टूबर को एमजी रोड पर विरोध-प्रदर्शन करते वकीलों के खिलाफ न्यू आगरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

दीवानी परिसर में गुरुवार को इस संबंध में विभिन्न बार एसोसिएशन की बैठक हुई। पदाधिकारियों ने मुकदमा वापस न लेने पर पुलिस-प्रशासन को उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। बैठक में उत्तर प्रदेश बार कौंसिल इलाहाबाद के सदस्य अनुराग पांडेय भी शामिल हुए। बैठक में आगरा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद शर्मा, सचिव राम प्रकाश, ग्रेटर आगरा बार के अध्यक्ष दुर्ग विजय सिंह भइया, सचिव सुरेश चंद कुशवाह, कलक्ट्रेट बार एसोसिएशन के सचिव लोकेंद्र शर्मा, आगरा एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक भारद्वाज समेत विभिन्न एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद थे। पदाधिकारियों ने एएसपी, इंस्पेक्टर न्यू आगरा व दीवानी चौकी प्रभारी को निलंबित करने की मांग की। मुकदमे के विरोध में 25 अक्टूबर तक जनपद एवं तहसील की सभी बार एसोसिएशन न्यायिक कार्य से विरत रहेंगी। इधर शुक्रवार सुबह अपने मामलोंं में पैरवी करने पहुंचे फरियादी वकीलों के कार्य से विरत रहने के चलते परेशान होकर लौट रहे हैं।  

chat bot
आपका साथी