Ambedkar University Agra: 2020 की परीक्षा में फेल हुए विधि छात्रों को मिल सकता है पुन: परीक्षा का मौका!

Ambedkar University Agra कुलपति ने बुलाई परीक्षा समिति की बैठक। अनुत्तीर्ण छात्रों को प्रोन्नत करना मुश्किल समिति लेगी फैसला। विश्वविद्यालय के एलएलबी और बीएएलएलबी के अंतिम वर्ष के 90 फीसद छात्र 2020 की परीक्षा में अनुत्तीर्ण हो गए हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 08:29 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 08:29 AM (IST)
Ambedkar University Agra: 2020 की परीक्षा में फेल हुए विधि छात्रों को मिल सकता है पुन: परीक्षा का मौका!
अनुत्तीर्ण छात्रों को प्रोन्नत करने की मांग को लेकर विवि पर धरना देते छात्र। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के बीएएलएलबी और एलएलबी अंतिम वर्ष के अनुत्तीर्ण छात्रों को पुन: परीक्षा का मौका मिल सकता है।इसका फैसला करने के लिए कुलपति ने परीक्षा समिति की बैठक इसी हफ्ते करने के निर्देश दिए हैं।

विश्वविद्यालय के एलएलबी और बीएएलएलबी के अंतिम वर्ष के 90 फीसद छात्र 2020 की परीक्षा में अनुत्तीर्ण हो गए हैं। अनुत्तीर्ण छात्रों ने अलीगढ़ और फिर आगरा में प्रोन्नत करने की मांग के साथ धरना भी दिया। सोमवार को विश्वविद्यालय पहुंचे आगरा, अलीगढ़ और मथुरा के छात्रों ने कई घंटों तक नारेबाजी की, धरना दिया। कुलपति प्रो. अशोक मित्तल से मुलाकात की और अपनी मांगे रखी। छात्रों की मांग है कि अनुत्तीर्ण छात्रों को प्रोन्नत किया जाए। बहुविकल्पीय प्रश्न आधारित परीक्षा का प्रारूप बदला जाए।इस पर कुलपति ने आश्वासन दिया था कि वे छात्र हित में फैसला लेंगे। विधि छात्रों के मामले में फैसला लेने के लिए कुलपति ने परीक्षा समिति की बैठक इसी हफ्ते करने के निर्देश दिए हैं।कुलपति छात्रों को पुन:परीक्षा का मौका देना चाहते हैं।

दो दिन में जारी होगा परिणाम

विश्वविद्यालय में मंगलवार को मथुरा के बीएएमएस के विधि छात्र भी पहुंचे। उनकी मांग थी कि बीएएलएलबी और एलएलबी के प्रथम बीएएलएलबी और एलएळबी के जो छात्र प्रोन्नत किए गए हैं, उनके परिणाम अभी तक जारी नहीं हुए हैं। छात्रों ने इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक डा. राजीव कुमार से मुलाकात की। परीक्षा नियंत्रक ने दो दिन में परिणाम जारी करने का आश्वासन दिया। 

chat bot
आपका साथी