दिल्ली से आए लड्डूगोपाल पहुंच गए बरेली, अगले माह भक्त को मिलेंगे

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में रंगभरनी एकादशी पर बिछुड़ गए थे दिल्ली के भक्त से लड्डूगोपाल। मंदिर में सेवायत को बांकेबिहारी के पास बैठाने को दिए थे। आरती के दर्शन में खोई भक्त भूल गई आराध्य को। बरेली की भक्त अगले माह आने पर करेगी वापस।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 12:02 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 12:02 PM (IST)
दिल्ली से आए लड्डूगोपाल पहुंच गए बरेली, अगले माह भक्त को मिलेंगे
दिल्ली की भक्त के लड्डूगोपाल बांकेबिहारी मंदिर से बरेली पहुंच गए।

आगरा, जेएनएन। नटखट कान्हा की अनेकों कहानियां प्रचलित हैं और कई वाकये ऐसे भी हैं, जो आज भी उनकी मौजूदगी को दर्शा देते हैं। ऐसा ही एक वाकया वृंदावन के ठा. बांकेबिहारी मंदिर में हुआ। दिल्ली के भक्त के सेव्य लड्डूगोपाल बरेली की महिला भक्त के साथ बरेली पहुंच गए। अब दिल्ली के भक्त अपने लड्डूगोपाल के लिए परेशान भटक रहे थे। इसकी जानकारी बरेली पहुंची महिला भक्त को मिली तो उसने लड्डूगोपाल दिल्ली के भक्त को लौटाने का वादा किया।

ठा. बांकेबिहारी मंदिर में रंगभरनी एकादशी पर दिल्ली के रमेशनगर निवासी अश्विनी मेहरोत्रा अपने परिवार के साथ दर्शन करने आए थे। वे हर महीने बांकेबिहारी के दर्शन को नियमित रूप से आते रहते हैं। मेहरोत्रा के साथ उनकी भतीजी अपने सेव्य लड्डूगोपाल को भी लेकर मंदिर पहुंची थीं। रंगभरनी एकादशी पर मंदिर में भीड़ के दौरान दोपहर को राजभोग आरती से पहले युवती ने अपने लड्डूगोपाल मंदिर सेवाधिकारी को दिए और कहा कि, इन्हें ठा. बांकेबिहारी के समीप कुछ देर बैठा दो। सेवाधिकारी ने ठा. बांकेबिहारी को लड्डूगोपाल का स्पर्श करवाकर जगमोहन में श्रद्धालुओं के समीप रख दिया और आरती शुरू कर दी। आरती के दर्शन में खोई मेहरोत्रा की भतीजी लड्डू गोपाल को भूल सी गईं। इसी बीच मंदिर में मौजूद दूसरे भक्तों ने लड्डूगोपाल को लेने के लिए आवाज लगाई। जब किसी ने लड्डूगोपाल के बारे में कुछ नहीं कहा, तो भीड़ में खड़ी बरेली की महिला श्रद्धालु सुनीता ने लड्डूगोपाल को जगमोहन से उठा लिया और उनकी सेवा करने के उद्देश्य से अपने साथ ले गईं। सुनीता का वृंदावन के एक अपार्टमेंट में फ्लैट भी है। उन्होंने अपार्टमेंट में पड़ोसियों को बताया कि बांकेबिहारीजी ने अपना प्रतिनिधि लड्डूगोपाल हमें आज दिया और लड्डूगोपाल को लेकर बरेली पहुंच गईं। इधर, दिल्ली का श्रद्धालु अपने लड्डूगोपाल के गायब होने से परेशान था। श्रद्धालु ने शुक्रवार सुबह शहर में लड्डूगोपाल के गायब होने के पोस्टर लगाए, ताकि लड्डूगोपाल मिल जाएं। जब शहर में पोस्टर लगे तो अपार्टमेंट के किसी व्यक्ति ने ये पोस्टर देखकर बरेली में सुनीता को जानकारी दी और पोस्टर में दिया फोन नंबर भी दे दिया। फिर क्या था, भक्त की भावना ऐसी कि सुनीता ने तत्काल दिल्ली के अश्विनी मेहरोत्रा को फोन करके लड्डूगोपाल अपने पास होने की खबर दे दी। जिस पर मेहरोत्रा परिवार में उल्लास छा गया। अब सुनीता ने अगले महीने वृंदावन आने के दौरान लड्डूगोपाल उन्हें वापस देने का वादा भी किया है।

chat bot
आपका साथी