Weekly Lockdown: आगरा में दो दिन की बंदी से थोक बाजार में खरीदारों की कमी

Weekly Lockdown अलग-अलग साप्ताहिक बंदी खत्म होने से बाहर के व्यापारी नहीं आ रहे। पहले साप्ताहिक बंदी पर खुद आते थे अब फोन पर ही दे रहे सीमित ऑर्डर। सभी बाजार सोमवार से शुक्रवार तक खुलने का असर कपड़ा बाजार गल्ला मंडी मोतीगंज दरेसी बाजार पर पड़ा है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 04:10 PM (IST)
Weekly Lockdown: आगरा में दो दिन की बंदी से थोक बाजार में खरीदारों की कमी
पहले साप्ताहिक बंदी पर खुद आते थे, अब फोन पर ही दे रहे सीमित ऑर्डर।

आगरा, जागरण संवाददाता। प्रदेश में सप्ताह में दो दिन की बंदी का नियम लागू हो गया है। इस नियम के लागू होने के बाद से थोक बाजार में रिटेल व्यापारियों की आवाजाही कम हो गई है। इससे थोक व्यापार में गिरावट आई है। पांच दिन सभी बाजार खुलने से आसपास के क्षेत्र का व्यापारी माल खरीदने नहीं आ पा रहा।

दो दिन की साप्ताहिक बंदी लागू होने से पहले थोक बाजारों में देहात क्षेत्र और आसपास के जिलों के व्यापारी भी आते थे। अलग-अलग क्षेत्र के बाजारों में अलग-अलग दिन पर साप्ताहिक बंदी होती थी। ऐसे में बंदी वाले दिन उस क्षेत्र के व्यापारी माल खरीदने थोक बाजार में आता था। ऐसे पूरे सप्ताह थोक बाजार में भीड़ रहती थी और थोक व्यापारियों को अच्छे आर्डर भी मिलते थे, लेकिन अब सोमवार से शुक्रवार तक बाजार खुल रहा है। ऐसे में रिटेल व्यापारी अपनी दुकान छोड़कर माल खरीदने नहीं आ पा रहा है। शनिवार-रविवार को सभी बाजार बंद रहते हैं।

इन बाजारों में पड़ा असर

आगरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष टीएन अग्रवाल ने बताया कि सभी बाजार सोमवार से शुक्रवार तक खुलने का असर कपड़ा बाजार, गल्ला मंडी, मोतीगंज, दरेसी बाजार पर पड़ा है। पिछले चार दिन में बाजारों में बाहर का व्यापारी कम आया है। ऐसे में थोक बाजार में आर्डर भी कम हुए हैं। आने वाले दिनों में इसका और असर देखने को मिलेगा।

फोन पर मिल रहा सीमित ऑर्डर

दो दिन की बंदी के चलते कोई भी व्यापारी अपना प्रतिष्ठान बंद कर थोक बाजार नहीं आना चाह रहे हैं। ऐसे में वो फोन पर ही आर्डर दे रहे हैं। फोन पर व्यापारी सीमित आर्डर दे रहे हैं, जब व्यापारी खुद आते हैं तो वो एक साथ कई बाजार में जाते हैं। सब जगह से खरीदारी करते हुए ज्यादा सामान ही ले जाते है।

chat bot
आपका साथी