Covid19: Infection से ठीक हुए लोग नहीं निकल रहे अब भी घर से, जानिए क्या है वजह

Covid19 कोविड को मात घर में लाक। कोरोना से ठीक होने के बाद 20 फीसद मरीज घर से नहीं निकल रहे बाहर। कोरोना संक्रमित 50 साल के मरीजों में सांस लेने में परेशानी कमजोरी महसूस हो रही है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 09:41 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 09:41 AM (IST)
Covid19: Infection से ठीक हुए लोग नहीं निकल रहे अब भी घर से, जानिए क्या है वजह
कोरोना को मात देने के बाद लोग घर में लाक हो रहे हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना को मात देने के बाद लोग घर में लाक हो रहे हैं। वे घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। ऐसे में संक्रमित मरीजों के दोबारा संक्रमित होने के मामले आने के बाद उन्होंने लोगों से मिलना भी बंद कर दिया है।

कोरोना संक्रमित 50 साल के मरीजों में सांस लेने में परेशानी, कमजोरी महसूस हो रही है। ये मरीज ठीक होने के बाद भी अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं। ऐसे में दोबारा संक्रमित होने का खतरा भी बढ रहा है। एसएन मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा संजय काला ने बताया कि कोरोना को मात दे चुके लोगों के दोबारा संक्रमित होने का खतरा बढ रहा है। ऐसे में लोग बेवजह बाहर ना निकलें, वे घर पर ही रहें, इससे संक्रमण का खतरा कम हो सकता है। 

केस वन वरिष्ठ चिकित्सक ने कोरोना को मात दे दी, ठीक होने के बाद 7 दिन तक घर पर ही रहे। अब हास्पिटल जाना शुरू किया लेकिन कमजोरी है, थकान हो जाती है। ऐसे में वे अब घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं, दोबारा कोरोना संक्रमित ना हो जाएं, इसके चलते लोगों से मिलना बंद कर दिया है।

केस टू 62 साल के मरीज को कोरोना संक्रमित होने पर सांस लेने में परेशानी हुई, सात दिन तक आईसीयू में रहे। अब वे ठीक हो गए हैं। लेकिन उन्होंने अपने कमरे से बाहर निकलना बंद कर दिया है। दोबारा से कोरोना संक्रमित होने का डर सता रहा है। 

chat bot
आपका साथी