Events in Agra: शिक्षक भर्ती काउंसिलिंग और श्रीकृष्ण कथा की शुरुआत, जानिए और क्या होगा आज आपके शहर में खास

Events in Agra आज बुधवार है। आज से दो दिन के लिए बेसिक शिक्षा परिषद में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के दूसरे चरण की काउंसिलिंग शुरू होगी। स्वामी चिन्मयानंद बापू जी महाराज द्वारा बल्केश्वर स्थित बल्देव धर्मशाला में तीन दिवसीय श्री कृष्ण कथा आरंभ होगी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 07:54 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 07:54 AM (IST)
Events in Agra: शिक्षक भर्ती काउंसिलिंग और श्रीकृष्ण कथा की शुरुआत, जानिए और क्या होगा आज आपके शहर में खास
शहर में आज क्या है खास जानिए जागरण के साथ।

आगरा, जागरण संवाददाता। बेसिक शिक्षा परिषद में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के दूसरे चरण की काउंसिलिंग बुधवार से शुरू होगी। दो दिन तक चलने वाली काउंसिलिंग के लिए शासन ने 130 अभ्यर्थी आवंटित किए हैं।

काउंसिलिंग सुबह 11 बजे से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) परिसर स्थित बेसिक शिक्षा विभाग में संपन्न होगी। इससे लिए विभाग ने चार काउंटर की व्यवस्था की है।

बहेगी कथा की अमृतधारा

बल्केश्वर स्थित बल्देव धर्मशाला में बुधवार से तीन दिवसीय श्रीकृष्ण कथा की शुरूआत होने जा रही है। इसमें व्यासपीठ से स्वामी चिन्मयानंद बापू जी महाराज अपने श्रीमुख से श्रद्धालुओं को कथा का रसपान कारएंगे। कथा दोपहर दो से शाम छह बजे तक चलेगी, जिसका लाइव प्रसारण भी किया जाएगा।

सेंट जोस डिग्री कॉलेज मैं कार्यक्रम

सेंट जोंस डिग्री कालेज में तीन दिसंबर से एक डायग्नोस्टिक व काउंसलिंग सेंटर फार लर्निंग डिसेबिलिटीज कार्यशाला गुरुवार से होने जा रही है। इसके बारे में जानकारी देने के लिए दोपहर 12 से एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें इसकी विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

साल का अंतिम आयोजन

वर्ष 2020 का अंतिम पढ़े आगरा-बढ़े आगरा कार्यक्रम बुधवार को होगा। इसमें जिले के सभी विद्यार्थियों को अपनी पसंदीदा किताब पढ़ने के लिए प्रेरित किया जाता है, ताकि उन्हें दोबारा किताबें पढ़ने के लिए आकर्षित किया जा सके।

एनएसएस परेड शिविर

खंदारी कैंपस के जेपी सभागार में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के गणतंत्र दिवस परेड शिविर में विभिन्न कार्यक्रम होेंगे। 

chat bot
आपका साथी