House Tax: हाउस टैक्स में कोई पैसा मांगे तो करें शिकायत, साथ ही पढ़ें आगरा के मेयर की अपील

मेयर बोले स्वकर निधि प्रणाली को बेहतर करने का किया जा रहा है प्रयास। जनता से अपील 31 मार्च से पूर्व जमा कर दें हाउस टैक्स। इस वित्तीय साल में अब तक कुल 37 करोड़ों का हाउस टैक्स जमा हुआ है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 03:44 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 03:44 PM (IST)
House Tax: हाउस टैक्स में कोई पैसा मांगे तो करें शिकायत, साथ ही पढ़ें आगरा के मेयर की अपील
31 मार्च से पूर्व जमा कर दें हाउस टैक्स।

आगरा, जागरण संवाददाता। मेयर नवीन जैन का कहना है कि हाउस टैक्स अदायगी को लेकर अगर कोई पैसा मांगता है तो इसकी शिकायत उन से की जा सकती है। किसी भी तरह की समस्या के लिए अपर नगर आयुक्त विनोद कुमार गुप्ता से संपर्क किया जा सकता है । इस वित्तीय साल में अब तक कुल 37 करोड़ों का हाउस टैक्स जमा हुआ है।

सोमवार को नगर निगम स्थित कक्ष में पत्रकारों से बातचीत में मेयर नवीन जैन ने कहा कि स्वकर प्रणाली को बढ़ावा दिया जा रहा है । कोई भी व्यक्ति अपने घर का सर्वे कर निर्धारित फार्म को भरकर नगर निगम में जमा कर सकता है । यह प्रक्रिया ऑनलाइन भी शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष 2019 - 20 में नगर निगम को 20 करोड़ से ज्यादा का टैक्स मिला था । साथी 4439 गृह स्वामियों ने 98 लाख रुपए का ऑनलाइन हाउस टैक्स जमा किया था इस साल अब तक 40000 लोग ऑनलाइन हाउस टैक्स जमा कर चुके हैं।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन हाउस टैक्स होने के बाद लोगों को राहत मिली है।

3.15 लाख हैं भवन स्वामी

नगर निगम के 100 वार्ड में 3.15 लाख भवन स्वामी हैं।

नहीं जमा होता टैक्स भटकते रहते हैं लोग

मेयर नवीन जैन का कहना है कि हाउस टैक्स संबंधी कई शिकायतें मिली हैं जिसमें डाटा फीड ना होने के चलते लोगों को परेशान होना पड़ता है। ऐसी समस्याओं का जल्द निस्तारण कराया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी