Kidnapped Girl: मुजरिम जेल जा चुके और अपहरण की गई युवती पांच साल से बेसुराग, अब CBCID जुटी तलाश में

मथुरा के थाना गोविंद नगर इलाके से अक्टूबर 2016 में हुई थी अगवा। आरोपितों को पकड़ने के बाद भी नहीं लगा सुराग शासन ने सीबीसीआईडी को सौंपी जांच। सीबीसीआइडी ने पता लगाने को अपने नंबर भी जारी किए हैं। मां-बाप भटक रहे बेटी की तलाश में।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:42 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:42 AM (IST)
Kidnapped Girl: मुजरिम जेल जा चुके और अपहरण की गई युवती पांच साल से बेसुराग, अब  CBCID जुटी तलाश में
मथुरा से अगवा की गई लड़की ज्‍योति की तलाश में अब सीबीसीआइडी जुटी है।

आगरा, अली अब्‍बास। मुजरिम जेल जा चुके हैं और मथुरा से अगवा की गई युवती पांच साल से बेसुराग है। स्वजन द्वारा राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत करने पर उसने अधिकारियों को नवयुवती की बरामदगी के निर्देश दिए। जिसके बाद शासन ने मुकदमे की जांच आगरा सीबीसीआईडी को सौंपी है। वह युवती की बरामदगी के लिए पांच साल पुरानी कड़़ियाें को जोड़ने में जुट गई है।    

घटना एक अक्टूबर 2016 की है। मथुरा के गोविंद नगर थाने के लक्ष्मी नगर की रहने वाली 17 साल की ज्योति पुत्री शंकरलाल घर से खेत पर जाने की कहकर गई थी। जिसके बाद वह नहीं लौटी तो स्वजन गांव के ही जगदीश और गोपाल के खिलाफ उसे अगवा करने के आरोप में नामजद किया। पुलिस ने काल डिटेल के आधार पर दोनों को जेल भेज दिया। विवेचना में मथुरा के ही रहने वाले तीन लोगों वीर सिंह, राज यादव और पप्पू पठान के नाम सामने आए।  

पुलिस ने गोविंद नगर निवासी वीर सिंह से पूछताछ की। वह एक कंपनी में ट्रक चलाता था। उसने बताया नवयवुती को अपने साथ घुमाने के लिए सागर (मध्य प्रदेश) लेकर गया था। नवयुवती को कुछ दिन बाद उसने अपनी ही कंपनी के दूसरे चालक राजा यादव व पप्पू पठान के साथ ट्रक मेंं बैठा दिया था। दोनों गाड़ी लेकर मथुरा आ रहे थे। पुलिस ने राजा यादव और पप्पू पठान को हिरासत में लिया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि नवयुवती को ग्वालियर तक लेकर आए थे। वहां से उसे मथुरा जाने वाली बस में बैठा दिया था। इसके बाद उन्हें भी नहीं पता कि नवयुवती कहां गई। मामले में पुलिस ने वीर सिंह, राज यादव और पप्पू पठान को भी जेल भेज दिया। मगर, नवयुवती का सुराग नहीं मिल सका।

इधर, बेटी की तलाश में पांच साल से भटक रहे स्वजन ने उसके बरामद नहीं होने पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत की, उसने मामले को गंभीरता से लेते हुए उसकी बरामदगी के निर्देश दिए। जिसके बाद शासन ने इसकी जांच सीबीसीआइडी को सौंपी है। वह पांच साल पुराने मामले की कड़़ियां जोड़ने की कोशिश में लगी है। जिससे उसका सुराग लगा बरामद किया जा सके। मुकदमे की विवेचक इंस्पेक्टर सुधा सिंह ने बताया कि युवती का पता लगा उसकी बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

सीबीसीआईडी ने जारी किया मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी

युवती का सुराग या उसके बारे में जानकारी देने के लिए सीबीसीआइडी ने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी जारी की है।

विवेचक का मोबाइल नंबर: 7656795179

एसपी सीबीसीआईडी: 9454401133

ईमेल आईडी: cbcidag-up@gmail.com 

chat bot
आपका साथी