loot in Agra: आगरा में महिलाओं और बच्चों समेत 26 लोगों को जहरखुरानी कराने वाला खीर-पूड़ी गैंग आठ दिन बाद भी बेसुराग

loot in Agra इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में पुलिस को नहीं मिले कुछ खास। सदर के ईदगाह कटघर इलाके में लौहपीटा परिवारों को भंडारे के बहाने खिलाई थी खीर-पूड़ी। अपने साथ लेकर आए मेवे और चीनी में मिलाई थी बेहोशी की दवा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 05:37 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 05:37 PM (IST)
loot in Agra: आगरा में महिलाओं और बच्चों समेत 26 लोगों को जहरखुरानी कराने वाला खीर-पूड़ी गैंग आठ दिन बाद भी बेसुराग
लौहपीटा परिवारों को भंडारे के बहाने खिलाई थी खीर-पूड़ी।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के सदर इलाके में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले 26 लोगों को जहरखुरानी कराके लूटने वाले खीर-पूड़ी गैंग का आठ दिन बाद भी पुलिस सुराग नहीं लगा सकी है। बाइक सवार दो बदमाशों ने भंडारे के नाम पर महिलाओं और बच्चों समेत 26 लोगों को खीर-पूड़ी खिलाकर बेहोश कर दिया था। इसके बाद उनके जेवरात, ताबीज व रुपये लूटकर ले गए थे। पुलिस ने आरोपितों का सुराग लगाने के लिए आसपास के 100 सीसीटीवी कैमरे चेेक किए। मगर, उनके बारे में कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लग सका है। पुलिस अब बदमाशों के स्केच तैयार करा रही है।

ईदगाह कटघर के पास सड़क किनारे लाैहपीटा समाज के शेखर, राजेश, गटुआ और विक्की की झोपड़ी हैं। चारों परिवारों में महिलाओं और बच्चों समेत तीन दर्जन लोग हैं। यह परिवार लोहे के सामान जैसे तसला, फावड़ा सब्बल, कुदाल अादि बनाकर बेचते हैं। पूजा पत्नी गटुआ ने बताया कि मंगलवार की सुबह बाइक सवार दो युवक डेरे पर पहुंचे। युवकों ने बताया कि वह नई दुकान खोल रहे हैं। इसके लिए उन्हें तसले, फावड़े और सब्बल बनवाने हैं। उनसे इन चीजों को बनवाने की कीमत पूछने के बाद कुछ देर में लौटने की कहकर चले गए।

मंगलवार की शाम को करीब पांच बजे बाइक सवार दोनों युवक दोबारा आए। उन्होंने बताया कि वह दुकान खोलने की खुशी में उन लोगों के लिए भंडारा करना चाहते हैं। डेरे की महिलाओं ने युवकों को पास में रहने वाले हलवाई नानकचंद के यहां के भेज दिया। हलवाई से खीर-पूड़ी बनवाने के बाद रात करीब आठ बजे दोनों उसे लेकर डेरे पर पहुंचे। चारों झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले परिवारों के 26 से ज्यादा लोगों को युवकों ने खीर और पूड़ी खिलाई।

पूजा पत्नी गटुआ और सुनीता पत्नी शेखर, मंजू पत्नी रमेश के अनुसार खीर और पूड़ी खाने के बाद किसी को भी होश नहीं रहा। बेहोशी की हालत में युवकों ने उनके जेवरात उतार लिए। पूजा ने बताया कि उस समेत कई लोगों खीर और पूड़ी ज्यादा नहीं खाई थी।इसलिए सबसे पहले उन्हें होश आया। चारों झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों, पुरुषों और महिलाओं को बेहोश देखा। इसकी जानकारी आसपास के लोगों और पुलिस को दी।इनमें विक्की, संदीप, सपना, रमेश, अर्जुन, करीना, मंजू, पाला, रमेश, नानकचंद समेत करीब एक दर्जन लोगों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।जबकि अधिकांश को झुग्गी-झोपड़ी में ही बुधवार दोपहर तक होश आ गया। सीओ सदर राजीव कुमार ने बताया कि जहरखुरानी कराने वालों का सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

ये हुए थे जहरखुरानी का शिकार

रमेश, रंजीत, विक्की, गटुआ, मंजू, संदीप, अर्जुन, नानकचंद, खुशी, सुनीता, विमला, बिट़्टू, रज्जो, शेर सिंह, संजू, कंचन, पायल, शेखर, कंचन, दीप्ति, कमला, सितारा, काजल, करीना, सपना, करन आदि। 

chat bot
आपका साथी