मेयर साहब, कब साफ होगा कटरा वजीर खां नाला

एक साल से नहीं हुई है नाले की सफाई नाला चोक होने से रोड पर आए दिन भर जाता है पानी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:48 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:48 PM (IST)
मेयर साहब, कब साफ होगा कटरा वजीर खां नाला
मेयर साहब, कब साफ होगा कटरा वजीर खां नाला

आगरा, जागरण संवाददाता। नगर निगम की टीम ने अभी तक कटरा वजीर खां नाले की सफाई नहीं की है। नाले की सफाई एक साल पूर्व हुई थी। नाले की लंबाई दो किमी, चौड़ाई चार फीट और गहराई पांच फीट है।

वार्ड 66 के पार्षद लाला अब्बासी का कहना है कि नाला सफाई न होने की शिकायत की जा चुकी है। नाला ठीक से साफ न होने पर इस मानसून में जलभराव से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

इन क्षेत्रों से आता है गंदा पानी : कटरा वजीर खां, रामनगर, चीनी का रोजा, रामबाग, सीता नगर प्रमुख रूप से शामिल हैं, जबकि पांच अन्य कालोनियां भी हैं।

- पिछले साल कटरा वजीर खां नाले की ठीक से सफाई नहीं हुई थी। क्षेत्र में जलभराव से दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

देवेंद्र आजाद, क्षेत्रीय निवासी - नगर निगम ने इस साल अभी तक नाले की सफाई नहीं की है। ठीक से नाला साफ न होने से जलभराव बारिश में जलभराव होगा।

मुनेश कुमार, क्षेत्रीय निवासी - नाले की सफाई अंतिम छोर से शुरुआत तक होनी चाहिए। अभी तक नाला सफाई के लिए कोई टीम नहीं आई है।

शैलेंद्र कुमार, क्षेत्रीय निवासी - नाला सफाई के नाम पर हर साल लाखों रुपये खर्च होते हैं लेकिन ठीक से नाले साफ नहीं किए जाते हैं। जलभराव से जनता को परेशान होना पड़ता है।

कार्तिक कुमार, क्षेत्रीय निवासी

- कटरा वजीर खां नाले की जल्द सफाई कराई जाएगी। संबंधित अफसरों से इसकी रिपोर्ट मांगी गई है।

निखिल टीकाराम, नगरायुक्त सुल्तानगंज पुलिया सहित अन्य नालों की सफाई शुरू : नगर निगम की टीम ने सुल्तानगंज की पुलिया, महावीर नाला, नाला काजीपाड़ा की सफाई शुरू कर दी है। बुधवार को दर्जनभर के करीब टीमों ने नाला सफाई का कार्य किया। नाला सफाई के लिए जेसीबी और पोकलेन मशीनें लगाई गई हैं।

chat bot
आपका साथी