जरा दें ध्यान, मास्क पहनकर आने वालों को ही दें सामान

डीएम ने जिले की बाजार कमेटियों से की अपील दुकानदार को दोषी मानते हुए की जाएगी कार्रवाई 25 फीसद दुकानदारों के मास्क न लगाने पर अब 4

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:30 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:30 AM (IST)
जरा दें ध्यान, मास्क पहनकर आने वालों को ही दें सामान
जरा दें ध्यान, मास्क पहनकर आने वालों को ही दें सामान

आगरा,जागरण संवाददाता। आप दुकानदार हैं तो जरा ध्यान दें। जरा से लालच में स्वार्थी न बनें। खुद भी जागरूक हों और दूसरों को भी करें। मास्क न पहनने वालों को सामान न दें। अगर कोई ग्राहक विवाद करता है तो इसकी शिकायत पुलिस-प्रशासन से करें। प्रशासन हर पल सहयोग करेगा।

कोविड मरीजों की तेजी से बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए डीएम प्रभु एन सिंह ने जिले की सभी बाजार कमेटियों से अपील की है। उन्होंने कहा है कि कोविड से बचाव का तरीका आसान है। बशर्ते हर व्यक्ति मास्क लगाए और दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करे। जांच के दौरान अगर दुकानदार या फिर ग्राहक बिना मास्क मिलता है तो दुकानदार को दोषी मानते हुए दुकान को न सिर्फ बंद कराया जाएगा बल्कि प्रति व्यक्ति के हिसाब से 500-500 रुपये का जुर्माना भी वसूला जाएगा।

डीएम ने बताया कि अभी तक दुकानों को 24 घंटे के लिए बंद कराया जा रहा था लेकिन लापरवाही बरतने पर अब 48 घंटे के लिए दुकानें बंद होंगी। इसके लिए दो दिन की मोहलत दी गई है। वहीं बाजार में अगर 25 फीसद दुकानदार बिना मास्क के मिलते हैं तो अब पूरे बाजार को 48 घंटे के लिए बंद कराया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी बाजार कमेटी की होगी। चला अभियान, शराब की दुकान से लेकर रेस्टोरेंट तक को कराया बंद

जासं, आगरा : पुलिस-प्रशासन की टीम ने सोमवार को संजय प्लेस और उसके आसपास के क्षेत्र में अभियान चलाया। संयुक्त मजिस्ट्रेट अमित काले की अगुवाई में चले अभियान में 50 दुकानों की फोटो खींची गईं। दुकानदार और ग्राहक बिना मास्क के थे। दोपहर बाद एक शराब की दुकान, रेस्टोरेंट, मोबाइल शाप, पान की दुकान सहित 50 दुकानों को बंद करा दिया गया। डीएम प्रभु एन सिंह का कहना है कि बाजारों की जांच के लिए दो टीमें लगाई गई हैं। मंगलवार से इनकी संख्या को और भी बढ़ाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी