आगरा में जूनियर डाक्टरों ने हड़ताल स्थगित की, शाम से इमरजेंसी और वार्ड में करेंगे काम

फेडरेशन आफ रेजीडेंट डाक्टर एसोसिएशन के निर्णय के बाद लिया गया फैसला। पहले की तरह से ही काम करेंगे जूनियर डाक्टर। नीट पीजी 2021 की काउंसिलिंग कराने की मांग कर रहे जूनियर डाक्टर पिछले कई दिन से चल रहे थे हड़ताल पर।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 03:12 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 03:12 PM (IST)
आगरा में जूनियर डाक्टरों ने हड़ताल स्थगित की, शाम से इमरजेंसी और वार्ड में करेंगे काम
आगरा में जूनियर डॉक्‍टरों ने हड़ताल वापस ले ली है। शाम से वे ड्यूटी पर आ जाएंगे। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। नीट पीजी 2021 की काउंसिलिंग कराने की मांग कर रहे जूनियर डाक्टरों ने गुरुवार को हड़ताल स्थगित कर दी। शाम से जूनियर डाक्टर काम पर लौट आएंगे। शुक्रवार से पूर्व की तरह से ही ओपीडी, वार्ड और इमरजेंसी में जूनियर डाक्टर काम करेंगे। गौरतलब है कि हड़ताल से शहर ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों और कस्‍बों से इलाज कराने आ रहे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

नीट पीजी काउंसिलिंग 2021 कराने की मांग को लेकर देश भर में जूनियर डाक्टर हड़ताल पर चले गए थे। सरोजनी नायडू मेडिकल कालेज के जूनियर डॉक्टनों ने 27 नवंबर को ओपीडी, इसके बाद वार्ड में काम बंद कर दिया था। बुधवार से इमरजेंसी और आइसीयू में भी काम बंद कर दिया था। जूनियर डाक्टर एमसीएच बिल्डिंग के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। फेडरेशन आफ रेजीडेंट डाक्टर एसोसिएशन की स्थानीय शाखा के अध्यक्ष डा. अनुराग मोहन ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की स्वास्थ्य मंत्री से वार्ता हुई है। उन्होंने आश्वासन दिया है, साथ ही कोरोना के संक्रमण का खतरा भी बढ़ रहा है। मरीज हित में केंद्रीय ​नेतृत्‍व के निर्देशन में हड़ताल स्थगित कर दी गई है। शाम से वार्ड और इमरजेंसी में जूनियर डाक्टर काम करना शुरू कर देंगे।

chat bot
आपका साथी