आगरा में कुबेरपुर के पास जाेधपुर-वाराणसी एक्सप्रेस से कटा गोवंश, तीन घंटे खड़ी रही ट्रेन

घटना रविवार रात की है। जोधपुर से वाराणसी जाने वाली ट्रेन संख्या 04864 शाम साढे़ छह बजे अागरा फोर्ट स्टेशन पहुंची। तीन मिनट के ठहराव के बाद यहां से ट्रेन टूंडला के लिए रवाना हुई। थोड़ा आगे चलकर पहियों में गोवंश फंसने के कारण ट्रेन खड़ी हो गई थी।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:33 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:52 AM (IST)
आगरा में कुबेरपुर के पास जाेधपुर-वाराणसी एक्सप्रेस से कटा गोवंश, तीन घंटे खड़ी रही ट्रेन
कुबेरपुर के पास जोधपुर वाराणसी एक्‍सप्रेस गायों के कटने से खड़ी हो गई।

आगरा, जागरण संवाददाता। एत्मादपुर से कुबेरपुर के बीच जोधपुर-वाराणसी स्पेशल ट्रेन से पांच बेसहारा पशु टकरा गए। इस कारण ट्रेन करीब तीन घंटे तक खड़ी रही। रेलवे की क्विक रेस्पांस टीम ने आकर ट्रैक को साफ किया, इसके बाद ट्रेन रवाना हुई।

घटना रविवार रात की है। जोधपुर से वाराणसी जाने वाली ट्रेन संख्या 04864 मरुधर एक्सप्रेस शाम साढे़ छह बजे अागरा फोर्ट स्टेशन पहुंची। तीन मिनट के ठहराव के बाद यहां से ट्रेन टूंडला के लिए रवाना हुई। जैसे ही ट्रेन कुबेरपुर स्टेशन से आगेे पहुंची, अचानक ट्रेन से कुछ टकराने की आवाज अाई। ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने बताया कि अचानक थोड़ा सा आगे जाकर ट्रेन रुक गई। जब चालक ने नीचे उतरकर देखा तो ट्रेन से पांच बेसहारा पशु कट गए थे। ट्रेन के पहियों में पशुओं फंसने के कारण ट्रेन खड़ी हो गई थी। चालक ने इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी। आगरा कैंट से क्विक रेस्पांस टीम को भेजा गया। टीम ट्रैक साफ करने में जुट गई। पहियों से पशुओं को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब तीन घंटे की मेहनत के बाद ट्रैक को सुचारू किया गया। ट्रेन करीब तीन घंटे की देरी से टूंडला स्टेशन पहुंची। इससे यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ यात्री जिन्हें टूंडला उतरना था, वो रास्ते में ही ट्रेन से उतर गए। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि एत्मादपुर से कुबेरपुर के बीच मरुधर एक्सप्रेस से पांच बेसहारा पशु टकरा गए। इस कारण गाड़ी तीन घंटे तक खड़ी रही।

chat bot
आपका साथी