पहले दिन 84.37 फीसद ने दी जेईई

जिले के पांच और फीरोजाबाद के एक केंद्र पर हुई परीक्षा दोनों पालियों में शारीरिक दूरी का सख्ती से कराया गया पालन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 10:30 PM (IST)
पहले दिन 84.37 फीसद ने दी जेईई
पहले दिन 84.37 फीसद ने दी जेईई

आगरा, जागरण संवाददाता। नेशनल टेस्टिग एजेंसी (एनटीए) की दूसरे चरण की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मंगलवार से शुरू हो गई। पहले दिन आगरा के पांच और फीरोजाबाद के एक केंद्र पर दो पालियों में हुई परीक्षा में 1593 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें से 1344 (84.37 फीसद) उपस्थित रहे, जबकि 249 अनुपस्थित रहे।

एनटीए कोआर्डिनेटर एसएस मिश्रा ने बताया कि तेहरा स्थित ईओएन डिजिटल जोन (आइडीजेड), कुबेरपुर स्थित देव टेक्निकल कैंपस, सिकंदरा स्थित डीईपीजी कालेज और इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित आरकेजीएम इंस्टीट्यूट समेत आगरा के पांच केंद्र पर परीक्षा हुई, जबकि फीरोजाबाद के शिकोहाबाद का जेएस यूनिवर्सिट कैंपस भी केंद्र था। सभी केंद्रों पर पहली पाली में पंजीकृत 801 परीक्षार्थियों में से 686 (86.89 फीसद) उपस्थित और 105 अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में 792 परीक्षार्थियों में से 648 (81.82 फीसद) उपस्थित और 144 अनुपस्थित रहे। केंद्रों पर कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराया गया। मास्क और शारीरिक दूरी की अनिवार्यता रही। गणित ने उलाझाया

परीक्षार्थियों का कहना था कि पेपर में गणित के प्रश्न काफी उलझाऊ और अधिक लंबी गणनाओं वाले थे, जिससे उन्हें हल करने में अधिक समय लगा और परेशानी भी हुई, जबकि भौतिक और रसायन विज्ञान के प्रश्नों ने राहत दी। गणित के प्रश्न थोड़े मुश्किल और लंबी गणना वाले लगे, इनमें ज्यादा समय भी लगा।

वानी, परीक्षार्थी। भौतिक विज्ञान को लेकर थोड़ा डर था, लेकिन उसने राहत दी। रसायन विज्ञान के प्रश्न एससीईआरटी से थे।

शालिनी शर्मा, परीक्षार्थी। गणित के सवाल मुश्किल लगे, लेकिन भौतिक और रसायन विज्ञान के सवाल अपेक्षाकृत आसान थे।

रिया, परीक्षार्थी। इस बार भौतिक विज्ञान के प्रश्न आसान रहे। रसायन विज्ञान एनसीईआरटी से रही। गणित मुश्किल थी।

प्रियांशू, परीक्षार्थी।

chat bot
आपका साथी