Crime in Wedding: आगरा में जहरखुरानी का गिरोह सक्रिय, बारातियों को बना रहे शिकार, इस तरह जागरुक कर रही पुलिस

जहरखुरानीः थाना शमसाबाद क्षेत्र के झारपुरा गांव में आई बरात के तीन बराती हुए जहर खुरानी का शिकार। तीन टीमें घटना की जांच में जुटीं। इंटरनेट मीडिया पर पुलिस मैसेज पोस्ट कर लोगों को सावधान रहने की अपील कर रही है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:33 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:33 PM (IST)
Crime in Wedding: आगरा में जहरखुरानी का गिरोह सक्रिय, बारातियों को बना रहे शिकार, इस तरह जागरुक कर रही पुलिस
थाना शमसाबाद क्षेत्र के झारपुरा गांव में आई बरात के तीन बराती हुए जहर खुरानी का शिकार।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के थाना शमसाबाद क्षेत्र में इन दिनों शादी समारोह में जहरखुरानी की घटना को अंजाम देने वाला गिरोह सक्रिय हैं। वारदात को अंजाम देने के लिए नई तकनीकी का प्रयोग कर नौ दो ग्यारह हो जाते हैं। लगातार दो दिन अलग अलग शादी समारोह स्थल पर हुई घटना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। फिलहाल पुलिस घटनाक्रम के खुलासे के लिए सीसीटीवी फुटेज से लेकर सर्विलांस टीम की मदद ले रही है।

आगरा के नगला विधीचंद थाना सदर निवासी अजय की शादी शमसाबाद क्षेत्र के गांव झारपुरा निवासी सोहन वीर की बेटी सर्वेश से तय हुई थी। शुक्रवार को अजय बरात लेकर गांव झारपुरा पहुंचा। बरात में दूल्हा समेत करीब 20 बराती थे। दुल्हन पक्ष ने बरातियों की खूब खातिर की। शादी की रस्में हुई। जयमाला के बाद कुछ बराती घर वापस चले गए। दूल्हा समेत करीब आधा दर्जन बराती रुके थे। दूल्हा मंडप पर शादी कार्यक्रम के लिए रुक गया। तीन बराती शादी समारोह मंडप स्थल से कुछ दूर जाकर जनमासे में सो गए। रात समय 3 बजे एक युवक बाल्टी में चाय लेकर जनमासे में पहुंचा। उसने बारातियों को चाय पीने को दे दी। चाय पीने के बाद तीन बराती बेहोश हो गए। सुबह 6 बजे जब शादी की रस्मों के लिए दुल्हन के स्वजन जनमासे में आए तो तीनों बेहोश पड़े हुए थे । घटना क्रम से हड़कंप मच गया । घटना की सूचना थाना शमसाबाद पुलिस को दी गई। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष शमसाबाद प्रदीप कुमार पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा बेहोश तीनों लोगों को आनन-फानन में कस्बे के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। घटनाक्रम में बेहोश हुए लोगों के पास जेवरात का बैग था, जो कि गायब था। घटना के खुलासे के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं ।

थानाध्यक्ष शमसाबाद प्रदीप कुमार ने बताया दूल्हा पक्ष के लोगों ने बताया जो बैग गायब हुआ है, उसमें सोने चांदी के आभूषण थे। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना के खुलासे के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। आसपास में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, उनको भी खंगाला जा रहा है। साथ ही सर्विलांस टीम भी घटनास्थल पर पहुंच कर खुलासे के लिए जुटी हुई हैं।

दो दिन में दो शादियों में वारदात, पुलिस के लिए चुनौती

ब्लाक शमसाबाद क्षेत्र में शादी समारोह स्थानों पर दो दिन में दो घटनाएं होने से हड़कंप मचा हुआ है। थानाध्यक्ष शमसाबाद ने लोगों को जागरूक करने के लिए इंटरनेट मीडिया पर एक मैसेज भी लिखा है। जिसमें लोगों को इस तरह के गैंग से बचने के लिए जागरूक होने की अपील की गई है ।

chat bot
आपका साथी