Indian Railway: आपातकाल के लिए तैयार रेलवे के आइसोलेशन कोच, प्रशासन ने भेज चुका है पत्र

Indian Railway पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे द्वारा 22 कोचों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया गया था जिससे आवश्यकता पड़ने पर इन कोचों में मरीजों का इलाज किया जा सके लेकिन उस समय इन कोचों का इस्तेमाल नहीं किया गया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:11 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:11 PM (IST)
Indian Railway: आपातकाल के लिए तैयार रेलवे के आइसोलेशन कोच, प्रशासन ने भेज चुका है पत्र
रेलवे द्वारा तैयार किये गए आइसोलेशन कोच।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण बढ़ने से मरीजों की संख्या हर रोज तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगे हैं। ऐसे में प्रशासन द्वारा अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। वहीं, अब आपातकाल के लिए प्रशासन ने रेलवे को आइसोलेशन कोच तैयार रखने के लिए पत्र लिखा है। जरूरत पड़ने पर आइसोलेशन कोच का इस्तेमाल किया जा सकता है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। हर दिन हजारों लोग संक्रमित हो रहे हैं और सैंकड़ो मर रहे हैं। पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे द्वारा 22 कोचों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया गया था, जिससे आवश्यकता पड़ने पर इन कोचों में मरीजों का इलाज किया जा सके, लेकिन उस समय इन कोचों का इस्तेमाल नहीं किया गया। ऐसे में एक साल से ज्यादा समय से आइसोलेशन कोच कैंट स्टेशन के यार्ड में खडे़ हैं। अब दोबारा संक्रमण ने गति पकड़ ली है, ऐसे में अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने के लिए बेड उपलब्ध नहीं है। इसके लिए प्रशासन की ओर से रेेलवे को आइसोलेशन कोच को तैयार करने लिए कहा गया है। एक साल से बंद होने के चलते कोच में धूल जम गई है। प्रशासन की मांग पर रेलवे इनकी साफ-सफाई करा रहा है। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि प्रशासन की ओर से आइसोलेशन कोच तैयार रखने के लिए पिछले दिनों पत्र आया है। रेलवे द्वारा कोचों की साफ-सफाई कराई जा रही है। प्रशासन के मांगने पर इन्हें उपलब्ध करा दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी