Invoices: आगरा में रिकॉर्ड कार्रवाई, 12 घंटे में बिना मास्क 2378 लोगों के चालान

Invoices जिले में चला अभियान 3.73 लाख रुपये शमन शुल्क वसूला। रविवार को पुलिस ने जिलेभर में सुबह 10 से रात 10 बजे तक चेकिंग अभियान चलाया। शहर के भीड़ वाले इलाकों और चौराहों पर चेकिंग की। बिना हेलमेट निकलने वालों के भी चालान काटे गए।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:36 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:36 AM (IST)
Invoices: आगरा में रिकॉर्ड कार्रवाई, 12 घंटे में बिना मास्क 2378 लोगों के चालान
मास्क घर से निकलने पर जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। पुलिस ने रविवार को जिले में बिना मास्क घर से बाहर निकलने वाले लोगों पर रिकार्ड कार्रवाई की। 12 घंटे तक चले अभियान में 2378 लोगों के चालान किए गए। जबकि 3.75 लाख रुपये शमन शुल्क वसूला गया। कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर बिना मास्क घर से निकलने पर जुर्माने का प्रावधान किया गया है। फिर भी दिनोंदिन इसके प्रति लोग लापरवाह हो हैं। कुछ दिन से पुलिस भी उदासीन थी। रविवार को पुलिस ने जिलेभर में सुबह 10 से रात 10 बजे तक चेकिंग अभियान चलाया। शहर के भीड़ वाले इलाकों और चौराहों पर चेकिंग की। बिना हेलमेट निकलने वालों के भी चालान काटे गए। एसएसपी बबलू कुमार के मुताबिक, शासन की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। इसी के तहत चेकिंग की गई। 2378 लोगों के मास्क नहीं पहनने पर चालान किए गए। वहीं बिना हेलमेट निकले 1000 लोगों पर भी एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। संक्रमण को रोकने के लिए यह अभियान जारी रहेगा। ये सारी कवायद आगरा में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या के कारण हो रही है। 

जिला अस्पताल में कोविड हॉस्पिटल के लिए चल रही तैयारी

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में जिला अस्पताल में 60 बेड का कोविड हॉस्पिटल बनाया जा रहा है। वहीं, एक निजी अस्पताल में 30 बेड का कोविड हॉस्पिटल रविवार से शुरू हो गया। कोरोना के सक्रिय केस 897 पहुंच गए हैं। एसएन मेडिकल कॉलेज में 100 100 बेड के दो कोविड हॉस्पिटल हैं। यहां आइसीयू में बेड फुल हैं। चार निजी कोविड हॉस्पिटल में भी आइसीयू में बेड नहीं हैं। ऐसे में रवि हॉस्पिटल, दिल्ली गेट में 30 बेड का कोविड हॉस्पिटल शुरू कर दिया गया है। सीएमअओ डॉ आरसी पांडे ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने पर सीएचसी के साथ ही निजी अस्पतालों को कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी