वाणिज्य कर विभाग को हिदायत, दिवाली तक बे-वजह न करें छापेमारी

प्र व्यापारी कल्याण बोर्ड (वाणिज्य कर) के अध्यक्ष रविकांत गर्ग आए आगरा व्यापारियों से सुनी समस्याएं अधिकारियों संग की समीक्षा बैठक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:30 AM (IST)
वाणिज्य कर विभाग को हिदायत, दिवाली तक बे-वजह न करें छापेमारी
वाणिज्य कर विभाग को हिदायत, दिवाली तक बे-वजह न करें छापेमारी

जासं, आगरा : चाहे वाणिज्य कर विभाग हो या पुलिस-प्रशासन, व्यापारियों का बे-वजह उत्पीड़न न किया जाए। यह कहना था उप्र व्यापारी कल्याण बोर्ड (वाणिज्य कर) के अध्यक्ष रविकांत गर्ग का। शुक्रवार को उन्होंने सर्किट हाउस में वाणिज्य कर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और व्यापारियों का हाल-चाल जाना।

व्यापारी कल्याण बोर्ड अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि त्योहार का माहौल है और व्यापार धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है, ऐसे में बिना सुबूत किसी भी व्यापारी के छापेमारी कर डर का माहौल न बनाया जाए क्योंकि कोरोना से व्यापारी पहले ही परेशान है। ट्रेडर्स एंड इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव विनय अग्रवाल ने शिकायत करते हुए बताया कि वाणिज्य कर विभाग ने हाल ही में एक मिठाई विक्रेता के यहां छापेमारी की, जबकि 11 महीने पहले भी उनके यहां छापा पड़ा था। वर्ष 2017-18 के वैट के तीन महीने के मामलों का वाणिज्य कर विभाग निस्तारण नहीं कर रहा और व्यापारियों का उत्पीड़न कर रहा है। वहीं पुलिस व्यापारियों को झूठे इल्जाम व आरोपों में गिरफ्तार कर थाने में बैठकर उन पर वसूली का दबाव बनाती है। लोहामंडी सराफा व्यवसायी और छत्ता थाने में एक व्यवसायी के मामले से अवगत कराया। इस दौरान विनोद अग्रवाल, संजय सिघल, कृष्ण गोयल, शैलू अग्रवाल, मयंक अग्रवाल आदि मौजूद रहे। यह मांग उठाई :

व्यापारियों ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम को सरल बनाने, व्यापारियों की लाकडाउन अवधि की बैंक ब्याज माफ करने, स्कूल फीस कम से कम आधी किए जाने, बिजली बिल माफ करने के साथ व्यापारियों को बिना ब्याज ऋण दिए जाने की मांग उठाई। उप्र व्यापारी कल्याण बोर्ड (वाणिज्य कर) अध्यक्ष ने व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि सरकार को व्यापारियों की चिता है। यहां वाणिज्य कर विभाग के एडीशनल कमिश्नर आगरा ग्रेड वन राकेश कुमार श्रीवास्तव, अपर आयुक्त ग्रेड टू डीके सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी