T-20 World Cup: भारत-पाक क्रिकेट महामुकाबला, आगरा की नसों में दौड़ने लगा रोमांच

रविवार को शाम ढलने तक निपटा लिए थे सभी काम। वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी होने के बाद से कर रहे थे इंतजार। शोरूम्‍स ने अपने यहां रोड पर लगाई एलईडी स्‍क्रीन। युवाओं को लंबे समय से था इस मैच का इंतजार। कोरोना काल के बाद लौटा पहले जैसा रोमांच।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:49 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:49 PM (IST)
T-20 World Cup: भारत-पाक क्रिकेट महामुकाबला, आगरा की नसों में दौड़ने लगा रोमांच
आगरा में बाजार में लगाई गई स्‍क्रीन पर मैच देखते युवा।

आगरा, जागरण संवाददाता। टी-20 वर्ल्ड कप में चिर प्रतिद्वंद्वियों भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को महामुकाबले का क्रेज क्रिकेटप्रेमियों में सुबह से ही देखने को मिला। लोगों ने शाम ढलने तक अपने सभी काम निपटा लिए, जिससे कि आराम के साथ मैच का लुत्फ ले सकें। शाम के साढ़े सात बजते ही लोग टीवी के आगे चिपककर बैठ गए। शहर में कुछ जगहों पर स्क्रीन लगाकर लोगों ने मैच देखा। मैच में हर गेंद के साथ उनकी धड़कनें ऊपर-नीचे होती रहीं। एक तरह से यूं कहें कोरोना काल खत्‍म होने के बाद आगरा की नसों में रोमांच दौड़ता नजर आ रहा है। खासतौर पर युवा उत्‍साहित हैं, हालांकि भारतीय टीम को लगे दो शुरुआती झटकों ने कुछ निराश जरूर किया है।

भारत-पाकिस्तान का मुकाबला जब भी होता है, करोड़ों भारतीयों और क्रिकेट प्रेमियों की नजरें उस पर टिक जाती हैं। टी-20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान कभी भी भारतीय टीम को नहीं हरा सका है। टी-20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी होते ही क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार रविवार को होने वाले महामुकाबले का था। इसके चलते रविवार को शाम ढलने तक लोगों ने अपने काम निपटा लिए थे। शाम सात बजते ही लोग टीवी के आगे चिपककर बैठ गए। दयालबाग व कमला नगर में कुछ रेस्टोरेंट में मैच दिखाने को स्क्रीन लगाई गई थीं।

राहुल चाहर को नहीं मिला मौका

ताजनगरी के लेग स्पिनर राहुल चाहर भारतीय टीम में शामिल हैं। राहुल आगरा के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्हें वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है। उनके अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद थी कि उन्हें पहले मैच में खिलाया जा सकता है। शहरवासियों की नजरें इसके चलते मैच पर खास तौर पर लगी हुई थीं। टास के साथ टीम की जानकारी मिलने पर शहरवासियों को निराशा हाथ लगी। राहुल चाहर को टीम में शामिल नहीं किया गया था।

परिवार ने कहा था देश पहले

राहुल चाहर के पिता देशराज सिंह चाहर ने जागरण से वार्ता में कहा कि उनके लिए देश पहले है। उनकी यही कामना है कि राहुल को जब भी मैच खेलने का मौका मिले, वो अच्छा प्रदर्शन करे।

chat bot
आपका साथी