LPG Booking: रसोई गैस बुक करा रहे हैं और नहीं लग रहा नंबर तो इस नए नंबर को करें अब ट्राई

इंडेन ने एलपीजी उपभोक्ताओं की मुश्किल दूर नया बुकिंग नंबर जारी। लंबे समय से नेटवर्क की मुश्किल के कारण गैस एजेंसी पहुंच रहे थे उपभोक्ता। देशभर के उपभोक्‍ताओं के लिए काम करेगा नया नंबर। आगरा में इंडेन के उपभोक्ता साढ़े छह लाख से अधिक हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 11:48 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:03 PM (IST)
LPG Booking: रसोई गैस बुक करा रहे हैं और नहीं लग रहा नंबर तो इस नए नंबर को करें अब ट्राई
गैस उपभोक्‍ताओं की सहूलियत के लिए एक और नंबर जारी हो गया।

आगरा, अम्‍बुज उपाध्‍याय। इंडेन एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। अब पुराने नंबर पर गैस बुकिंग करने पर आ रही नेटवर्क की दिक्कतों के कारण एजेंसी तक दौड़ लगानी नहीं होगी। कंपनी ने अपना नया बुकिंग नंबर जारी कर दिया है, जो पूरे देशभर के लिए होगा। अभी तक कंपनी का क्षेत्र अनुसार नंबर जारी था। आगरा के नंबर पर बुकिंग में खासी मुश्किल आ रही थी।

आगरा में इंडेन के उपभोक्ता साढ़े छह लाख से अधिक हैं। कंपनी ने गैस बुकिंग के लिए पहले से एक क्षेत्रीय नंबर जारी कर रखा है, जो अभी भी संचालित है। नंबर पर लोड होने या दूसरे कारणों से बुकिंग में मुश्किल आ रही थी। इसलिए नया नंबर जारी किया गया है, जो देशभर के उपभोक्ताओं के लिए होगा। इसके साथ ही कंपनी का बुकिंग के लिए एक वाॅटसएप नंबर भी संचालित है। अॉल इंडिया इंडेन डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के आगरा संभाग अध्यक्ष विपुल पुराेहित ने बताया कि छह महीने से अधिक से मुश्किल आ रही थी। गैस बुक नहीं होती थी या नंबर ही कनेक्ट नहीं होता था। 50 फीसद उपभोक्ता समस्या लेकर एजेंसी आते थे। कंपनी को इससे अवगत कराया गया था। कंपनी की दूसरी एजेंसी पर भी कुछ ऐसा ही हाल था। नया नंबर गुरुवार से सक्रिय हो गया है। इस नंबर पर गैस् बुकिंग के दौरान 17 अंक की आइडी बताई जाएगी, जो उपभोक्ता अपने कैश मैमो पर देख सकते हैं। गैर पंजीकृत उपभोक्ताओं से पहली बार कॉल करने पर पंजीकरण भी कराया जाएगा।

ये है बुकिंग का नया नंबर

7718955555

ये है बुकिंग का पुराना नंबर

8726024365

ये है बुकिंग का वॉटसएप नंबर

7588888824

chat bot
आपका साथी