अगर मिल जाए एयर कार्गों की सुविधा तो आगरा के उद्योग जगत को लग जाएंगे पंख

सिविल सोसायटी आॅॅफ आगरा के प्रतिनिधिमंडल ने एयरपोर्ट अथारिटी के निदेशक से इस संबंध में लंबी चर्चा की है। उन्होंने कहा है कि आगरा का जूता पेठा और मार्बल हैंडीक्राफ्ट का बड़ा है। इसके अलावा दूसरे उद्योग भी हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 01:16 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 01:16 PM (IST)
अगर मिल जाए एयर कार्गों की सुविधा तो आगरा के उद्योग जगत को लग जाएंगे पंख
आगरा का खेरिया एयरपोर्ट। अब यहां से एयर कार्गो सुविधा शुरू कराने की मांग उठ रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में एयर कार्गो सुविधा की मांग उठने लगी है। सिविल सोसायटी आॅॅफ आगरा के प्रतिनिधिमंडल ने एयरपोर्ट अथारिटी के निदेशक से इस संबंध में लंबी चर्चा की है। उन्होंने कहा है कि आगरा का जूता, पेठा और मार्बल हैंडीक्राफ्ट का बड़ा है। इसके अलावा दूसरे उद्योग भी हैं। बहुत से ट्रेडर और प्रोडक्शन यूनिटें एयर कार्गो की सुविधा न होने से परेशान हैं। उन्हें जब भी किसी उत्पाद को कम समय में भिजवाने का आर्डर मिलता है तो वह पीछे हट जाते हैं। क्योंकि कभी-कभी खरीदार जो समय देता है, उसमें उत्पाद का उत्पादन और उस समय सीमा में भेज पाना आसान नहीं होता। क्योंकि उत्पादन में तो जितना समय लगता है, उतना ही लगेगा। भिजवाने के समय में एयर कार्गो की मदद से समय बच सकता है, उसकी सुविधा ही नहीं है।

इस पर एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के निदेशक ए. अंसारी ने कहा है कि कुछ एयरलाइंस जल्द ही आगरा से अपनी यात्री हवाई सुविधा शुरू करने जा रही हैं। इनसे एयर कार्गो सेवा शुरू करने पर विमर्श किया जा सकता है। लेकिन इससे पहले शहर के ट्रेडर और मेन्यूफैक्चर्रर्स के साथ बैठकर चर्चा करने की जरूरत होगी। सिविल सोसायटी आफ आगरा के सदस्यों ने सिविल एन्क्लेव के निर्माण में हो रही देरी पर भी निदेशक से चर्चा की। इस पर उन्होंने बताया कि सिविल एन्क्लेव के लिए जितनी जमीन का जरूरत है, उसका अधिग्रहण हो चुका है। एनजीटी और टीटीजेड की कुछ अड़चनें हैं, वह अगर दूर हो जाएं तो सिविल एन्क्लेव का काम भी जल्द शुरू हो जाए।

chat bot
आपका साथी