Ambedkar University Agra: बड़ा सवाल, आखिर विवि के विभागों से कहां गायब हो जाते हैं आवेदन?

Ambedkar University Agraचार्ट रूम से 419 दिन बाद गायब हो गया आवेदन। परेशान छात्र लगातार कर रहे हैं शिकायतें। आनलाइन आवेदन करने के बाद भी विभागों में किसी आवेदन का रिकार्ड नहीं होता है। सालों से विभागों में लंबित रहने के बाद आवेदन गायब हो जाते हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:26 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:26 AM (IST)
Ambedkar University Agra: बड़ा सवाल, आखिर विवि के विभागों से कहां गायब हो जाते हैं आवेदन?
सालों से विभागों में लंबित रहने के बाद आवेदन गायब हो जाते हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में पिछले कुछ महीनों में विभागों से डिग्री और अंकतालिकाओं के आवेदन गायब होने के कई मामले सामने आए हैं। छात्र परेशान हो रहे हैं कि क्या करें और क्या न करें, कहां शिकायत करें, किससे मिलें? विभागों में पहुंचने वाले छात्रों से कहा जाता है कि आपके आवेदन को बकरी खा गई है।

विश्वविद्यालय से डिग्रियों के आवेदन गायब होने का सिलसिला रूक नहीं रहा है। सालों से विभागों में लंबित रहने के बाद आवेदन गायब हो जाते हैं। आनलाइन आवेदन करने के बाद भी विभागों में किसी आवेदन का रिकार्ड नहीं होता है।

419 दिन लंबित रहा आवेदन

छात्र सुनीत यादव का आवेदन चार्ट रूम में 419 दिन तक लंबित रहा। सुनीत ने दर्जनों चक्कर काटे, जनवरी की शुरुआत में सुनीत को कहा गया कि आवेदन गायब हो गया है। छात्र संजीव कुमार का आवेदन चार्ट रूम में 651 दिन तक लंबित रहने के बाद गायब हो गया। आभा गंगवार, विवेक कुमार और रोहित कुमार के आवेदनों की भी यही स्थिति है।

इन विभागों से गायब होते है आवेदन

विश्वविद्यालय में सबसे ज्यादा आवेदन चार्ट रूम, डिग्री विभाग या बीएड विभाग से गायब हुए हैं।पिछले दिनों एक छात्र को कहा गया था कि उसका आवेदन बकरी खा गई है।

लगातार किए जा रहे हैं बदलाव

कुलपति प्रो. अशोक मित्तल द्वारा लगातार बदलाव किए जा रहे हैं जिससे छात्रों को होने वाली परेशानियां कम हो सके, लेकिन कर्मचारियों के रवैये और कार्यप्रणाली में सुधार के लिए अभी वे सख्त कदम नहीं उठा रहे हैं। हालांकि पिछले दिनों कुलपति ने कहा कि था कि वे जल्द ही कर्मचारियों की कार्यप्रणाली को दुरुस्त करते हुए बदलाव करेंगे। 

chat bot
आपका साथी