Suicide Case in Agra: बाजार में रकम डूबने पर दवा व्यापारी ने की खुदकुशी, पुलिस ने जलती चिता से उठाया शव

Suspicious Death बल्केश्वर श्मशान घाट की घटना संदिग्ध हालात में हुई थी मौत। एक साल पहले गुजरात से लौटे थे परिवार समेत कमला नगर में रह रहे थे। बल्केश्वर के पार्वती घाट पर सोमवार को बेहोशी की हालत में मिले थे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:03 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:03 PM (IST)
Suicide Case in Agra: बाजार में रकम डूबने पर दवा व्यापारी ने की खुदकुशी, पुलिस ने जलती चिता से उठाया शव
बल्केश्वर के पार्वती घाट पर सोमवार को बेहोशी की हालत में मिले थे।

आगरा, जागरण संवाददाता। बाजार में 50 लाख रुपये से ज्यादा की रकम डूबने पर दवा व्यापारी ने खुदकुशी कर ली। बल्कश्वर घाट पर मंगलवार की सुबह अंतिम संस्कार के दौरान पहुंची पुलिस ने जलती चिता पर पानी डालकर व्यापारी का शव उठाया। इंटरनेट मीडिया में वायरल हुए सुसाइड नोट में व्यापारी ने लोगों पर अपनी बकाया रकम का ब्यौरा दिया है।

इंस्पेक्टर कमला नगर नरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सुबह करीब सात बजे पुलिस को सूचना मिली कि दवा व्यापाारी रविकांत गुप्ता क की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। स्वजन उसका अंतिम संस्कार रहे हैं। इस पर थाने का फोर्स बल्केश्वर श्मशान घाट पर पहुंचा। व्यापारी का शव चिता से बरामद कर लिया। हालांकि स्वजन ने किसी तरह की पुलिस कार्रवाई से इंकार किया। कमला नगर के ब्रज विहार में रहने वाले दवा व्यापारी के बड़े भाई विष्णु कांत गुप्ता ने पुलिस को बताया कि रविकांत पत्नी चंचल गुप्ता और बेटे-बेटी के साथ राजकोट, गुजरात में रहते थे। वहां पर दवाओं की ट्रेडिंग का काम करते थे।

एक साल पहले कोरोना के चलते लाकडाउन में काम बंद हाेने पर वह परिवार समेत आगरा लौट आए। यहां कमला नगर के ए-ब्लाक स्थित फूल वाटिका में किराए पर रह रहे थे। विष्णु कांत गुप्ता ने बताया रवि कांत फव्वारा बाजार से थोक में दवाओं को खरीदकर उन्हें मेडिकल स्टोर और क्लीनिक पर देते थे। मगर, काम-धंधा ठीक नहीं चलने पर आर्थिक तंगी के चलते मानसिक तनाव में थे।

साेमवार की दोपहर वह घर से निकले थे। शाम सात बजे तक नहीं लौटे तो पत्नी चंचल ने पति को फोन किया।

चंचल की काल किसी राहगीर ने रिसीव की, उसने बताया जिसका फाेन है, वह बल्केश्वर घाट पर बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ है। उसके मुंह से झाग निकल रहा है। इस पर पत्नी और स्वजन मौके पर पहुंचे। व्यापारी को कमला नगर के अस्पताल में लेकर गए। वहां से एसएन इमरजेंसी रेफर कर दिया गया। यहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्वजन मंगलवार की सुबह शव का अंतिम संस्कार करने आए थे। इंस्पेक्टर नरेंद्र शर्मा ने बताया स्वजन ने फिलहाल किसी के खिलाफ तहरीर नहीं दी है।

सुसाइड नोट में लिखा किस पर बाकी है कितनी रकम

दवा व्यापारी ने सुसाइड नोट में किस पर कितनी रकम बकाया है, इस बारे में विस्तृत लिखा हुआ है। एक व्यापारी पर 50 लाख जबकि दूसरे पर 14 लाख रुपये बकाया बताए हैं। जिसमें आगरा, राजकोट, पोरबंदर आदि जिलों के व्यापारी हैं। जिन दो व्यापारियों पर अपनी रकम बकाया बताई है, लिखा है कि उनके कारण ही मर रहा हूं। मेरे मरने के बाद यह रकम मेरी पत्नी को दिला देना।

चंचल और भाइयों मुझे माफ कर देना

इंटरनेट मीडिया में वायरल हुए सुसाइड नोट में रवि कांत गुप्ता ने पत्नी चंचल और भाइयों को लिखा है कि वह उसे माफ कर दें। पत्नी चंचल को लिखा है कि मेरे मरने के बाद अपने घर भाई-भाभी के पास चली जाना। वह लोग बहुत अच्छे हैं, उसका और बच्चों दोनों का ख्याल रखेंगे। रविकांत ने लिखा है कि वह अपनी पुरानी जिंदगी नहीं भूल पा रहा है। इसीलिए वह जा रहा है।

जिस किसी को यह चिट्ठी मिले,इन नंबर पर फाेन कर दे

उसने सुसाइड नोट पर लिखा था कि जिस किसी को यह चिट्ठी मिले, वह इन नंबर पर फोन कर दे। इसमें दोनों भाइयों विष्णु कांत और लक्ष्मी कांत का मोबाइल नंबर लिखा हुआ था। दवा व्यापारी ने लिखा है कि वह इस पत्र को लिखते समय बहुत रो रहा है। 

chat bot
आपका साथी