एत्मादपुर में पोकलेन मशीन से हो रहा मिट्टी का खनन

16 सेकेंड का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर हुआ वायरल सीओ बोले-मिट्टी के अवैध खनन की जांच कर होगी कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:05 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:05 AM (IST)
एत्मादपुर में पोकलेन मशीन से हो रहा मिट्टी का खनन
एत्मादपुर में पोकलेन मशीन से हो रहा मिट्टी का खनन

जागरण टीम, आगरा। एत्मादपुर के मितावली रेलवे स्टेशन के पास स्थित रसूलपुर में रविवार रात पोकलेन मशीन से मिट्टी का अवैध खनन किया गया। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

एत्मादपुर ब्लाक की ग्राम पंचायत रसूलपुर में सूरज ढलने के बाद प्रतिदिन पोकलेन मशीन से मिट्टी की खोदाई का काम शुरू हो जाता है। रात भर मिट्टी से लदे डंपर बरहन रोड होते हुए दौड़ने लग जाते हैं। कस्बे की नई आबादी में प्लाट व अन्य व्यवसायिक स्थलों को समतल करने के लिए मिट्टी डालने का काम किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक खनन माफिया प्रति डंपर चार हजार रुपये वसूल रहे हैं। सोमवार को 16 सेकंड का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें पोकलेन मशीन से एक खेत से खोदाई करते हुए डंपर में मिट्टी लादी जा रही है। वायरल वीडियो में दो अन्य डंपर व एक कार भी खड़ी नजर आ रही है। इस संबंध में पक्ष जानने के लिए एसडीएम से संपर्क किया लेकिन उनसे वार्ता नहीं हो सकी। सीओ रवि कुमार गुप्ता ने बताया कि रेलवे का काम चल रहा है। अन्य स्थान पर मिट्टी का अवैध खनन हो रहा है तो इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। लूट नहीं, बाइक टकराने को लेकर हुआ था विवाद

जागरण टीम, आगरा। शोरूम के सेल्समैन से हुई 55 हजार रुपये की लूट की कहानी झूठी थी। मामला बाइक टकराने को लेकर हुए विवाद का था। पुलिस ने दोके खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई की है।

अछनेरा निवासी सत्यप्रकाश गौतम का कस्बे में टीवीएस शोरूम है। कचौरा निवासी शिशु कुमार सेल्समैन रविवार शाम को वह बाइक से शोरूम पर जा रहे थे। रायभा फाटक के पास पीछे से बाइक पर आए दो नकाबपोश बदमाशों ने तमंचे के बल पर मारपीट कर जेब से 55 हजार रुपये लूट लिए। इसके बाद भाग निकले। शिशु कुमार ने पीछा कर धनौली में उन्हें गिरा लिया। लोगों को जुटते देख दोनों बदमाश बाइक छोड़ भाग निकले। अछनेरा पुलिस बाइक को थाने ले आई। इंजन नंबर और चेसिस नंबर के आधार पर मालिक को खोज निकाला। सीओ अछनेरा महेश कुमार ने बताया कि रेलवे फाटक के पास दोनों युवकों का विवाद बाइक टकराने को लेकर हुआ था। पुलिस को लूट की झूठी सूचना दी गई थी। धनौली निवासी ओमप्रकाश व कुलदीप के खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी