जिला अस्पताल के सामने सड़क पर बना दी अवैध पार्किंग

अस्पताल में एक रुपये का पर्चा पार्किंग के देने होते हैं दस रुपये पार्किंग से बचने के लिए अस्पताल के बाहर सड़क पर बन गई अवैध पार्किंग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 09:43 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 09:43 PM (IST)
जिला अस्पताल के सामने सड़क पर बना दी अवैध पार्किंग
जिला अस्पताल के सामने सड़क पर बना दी अवैध पार्किंग

आगरा,जागरण संवाददाता। जिला अस्पताल परिसर के बाहर सड़क पर ही अवैध पार्किंग बना दी गई। यहां पर आटो से लेकर दोपहिया वाहन तक खड़े होने से जाम की स्थिति रहती है। कुछ यही हाल छीपीटोला से बिजलीघर रोड का है। यहां पर जगह-जगह अवैध पार्किंग बन गई हैं। जिससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

जिला अस्पताल आने वाले मरीजों को इलाज के लिए सिर्फ एक रुपये का पर्चा बनवाना पड़ता है,जबकि उन्हें परिसर में अपने वाहन की पार्किंग के लिए दस रुपये देने होते हैं। पार्किंग शुल्क से बचने के लिए अधिकांश लोग अपने वाहन जिला अस्पताल के बाहर खड़ा कर देते हैं। जिससे यहां पर अवैध पार्किंग बन गई है। दोपहिया वाहनों के अलावा आटो भी यहां खड़े होने लगे हैं। कुछ दिन पहले प़ुलिस ने अभियान चलाकर अस्पताल की दीवार से लगे खोखे और दुकानें हटा दी थीं। अतिक्रमण हटाने के बाद उसकी जगह अवैध पार्किंग ने ले ली है। जिससे सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक अवैध पार्किंग के छीपीटोला तिराहे से साईं की तकिया चौराहे तक जाम की स्थिति रहती है।

छीपीटोला तिराहे से बिजलीघर चौराहा मार्ग शहर की व्यस्त सड़कों में है। इस मार्ग पर भी जगह-जगह अवैध पार्किंग बन गई है। चक्कीपाट से लेकर बिजलीघर बस स्टैंड तक करीब 100 मीटर तक सड़क किनारे आटो की अवैध पार्किंग बनी हुई है। इस दौरान यदि कोई भारी वाहन गलत साइड से आ जाए तो लंबा जाम लग जाता है। अवैध पार्किंग को कई बार हटाने का प्रयास किया गया। मगर, कुछ दिन बाद ही व्यवस्था पुराने ढर्रे पर आ जाती है।

साईं की तकिया से नामनेर चौराहे तक कई जगह अवैध पार्किंग हैं। इस रोड पर अस्पतालों के अलावा कई मार्केट हैं। इसके अलावा यहां से जयपुर समेत अन्य शहरों के लिए बसें जाती हैं। इस रोड पर कई जगह अवैध पार्किंग है। अवैध पार्किंग को लेकर कई बार नगर निगम को शिकायत हो चुकी है, इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। इस सब के लिए नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त आशीष शुक्ला व संबंधित थाना पुलिस जिम्मेदार है।

अवैध पार्किंग को लेकर नगर निगम लगातार अभियान चला रहा है, पिछले दस दिन में 10 अवैध पार्किंग पर कार्रवाई भी हुई है। यदि इस कार्य में निगम के किसी अधिकारी या कर्मचारी की संलिप्तता जांच में सामने आती है तो उसके विरुद्ध भी कार्रवाई होगी।

निखिल टीकाराम नगर आयुक्त नगर निगम

chat bot
आपका साथी