Illegal Parking: आगरा में कोतवाली में डलाबघर पर बना दी अवैध पार्किंग, शासन के निर्देश हवा

काेतवाली थाने के सामने और बराबर में बने डलाबघर पर चल रही है अवैध पार्किंग। न्यू आगरा थाने के सामने भी चल रही है अवैध पार्किंग। नगर निगम ने पार्किंग के ठेके निरस्त कर दिए हैं। इसके बावजूद शहर में अवैध पार्किंग चल रही हैं।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 03:24 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 03:24 PM (IST)
Illegal Parking: आगरा में कोतवाली में डलाबघर पर बना दी अवैध पार्किंग, शासन के निर्देश हवा
वाहनों को खड़ा करने पर शुल्क वसूला जा रहा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। नगर निगम ने पार्किंग के ठेके निरस्त कर दिए हैं। इसके बावजूद शहर में अवैध पार्किंग चल रही हैं। वाहनों को खड़ा करने पर शुल्क वसूला जा रहा है। कोतवाली में थाने के बराबर में डलाबघर की जगह पर अवैध पार्किंग बना दी। जबकि दूसरी पार्किंग थाने के सामने बना दी गई है। डलाबघर पर बनी अवैध पार्किंग पर कुछ युवकों द्वारा शुल्क भी वसूला जाता है। यह सब पुलिस की नाक के नीचे हो रहा है।

डीजीपी ने सभी जिलों के कप्तानों को अवैध पार्किंग से मुक्त कराने के निर्देश पिछले महीने दिए थे। जिसके बाद कुछ समय के लिए पुलिस ने सक्रियता दिखाई। शहर में चलने वाली अवैध पार्किंग को हटाने का प्रयास किया। कई जगहों से पार्किंग हटा दी गई। मगर, एक महीने बाद ही सब कुछ पुराने ढर्रे पर आ गया। कोतवाली थाने के पास ही दवा मार्केट है। यहां आसपास के जिलों से रोज हजारों लोग आते हैं। कोतवाली थाने के बराबर में अवैध पार्किंग स्थल बना दिया गया है। दूसरी अवैध पार्किंग कोतवाली थाने के बराबर में ही बने डलाबघर पर बना दी गई है। सघन बाजार होने के चलते बाहर से आने वाले व्यापारी अपने वाहन यहां खड़े करते हैं। डलाबघर वाली पार्किंग को कुछ युवकों द्वारा चलाया जा रहा है। वह लोगों से पार्किंग शुल्क वसूल रहे हैं। जबकि नगर निगम द्वारा सभी पार्किंग ठेके स्थगित कर दिए गए हैं। इसके बावजूद यहां पुलिस की नाक के नीचे अवैध पार्किंग चल रही है।

वहीं, न्यू आगरा थाने के सामने भी अवैध पार्किंग बना दी गई है। यहां पर थाना पुलिस द्वारा पकड़े व सीज किए जाने वाले वाहनों को खड़ा कर दिया गया है। पार्किंग पर ही बाजार में आने वाले लोग भी अपने वाहन खड़े कर देते हैं। जिससे यहां पर आए दिन जाम की स्थिति रहती है। पार्किंग में पुलिसकर्मियों द्वारा भी वाहन खड़े करने के चलते आसपास के दुकानदार और फड़ वाले इसका विरोध नहीं करते हैं।

chat bot
आपका साथी