Poisons Liquor: आगरा में 18 मौतों के बाद भी घरों से बिक रही अवैध शराब, एक और मौत से खुला मामला

आबकारी विभाग और पुलिस ने अगस्‍त में चलाया था अभियान। धंधे से जुड़े कुछ लोगों पर कार्रवाई के बाद ठंडा पड़ गया मामला। डौकी थाना क्षेत्र के गांव में हुई किसान की मौत। अब भी ग्रामीण इलाकों में बेची जा रही है मिलावटी और जहरीली शराब।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 02:34 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 02:34 PM (IST)
Poisons Liquor: आगरा में 18 मौतों के बाद भी घरों से बिक रही अवैध शराब, एक और मौत से खुला मामला
शराब से मौत होने पर किसान के घर पहुंची पुलिस।

आगरा, जागरण संवाददाता। जहरीली शराब से 18 लोगों की मौत के बाद भी घरों से अवैध शराब की बिक्री हो रही है। गुरुवार को शराब पीने से एक और किसान की मौत हो गई। इसके बाद स्वजन ने जहरीली शराब पीने से मौत होने की बात कह रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया है कि किसान ने एक घर से बिक रही देसी शराब भी खरीदकर पी ली थी। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की बात कह रही है।

डौकी क्षेत्र के गांव जमुनी निवासी 35 वर्षीय श्रीकृष्ण बुधवार को खेत पर गए थे।स्वजन के अनुसार खेत पर जाते समय ही श्रीकृष्ण एक शराब ठेके और और गांव के एक घर से बिकने वाली शराब खरीदकर पी ली थी। रात को वह घर लौटे तो कम दिखाई देने लगा। इसके बाद वह सो गए। गुरुवार सुबह जागने के बाद ही उल्टियां आने लगीं। चेहरा काला पड़ रहा था और आंखों से कम दिखाई दे रहा था। स्वजन नदोता गांव के एक झोलाछाप के पास दवा दिलवाने ले गए। वहां से श्रीकृष्ण को आगरा भेज दिया। रास्ते में ही श्रीकृष्ण की मौत हो गई। इसके बाद शाम पांच बजे स्वजन शव लेकर घर पहुंच गए। शाम सात बजे स्वजन ने पुलिस को सूचना दे दी। उन्होंने जहरीली शराब पीने से मौत होने की आशंका जताई। कुछ दिन पहले ही जहरीली शराब पीने से क्षेत्र में चार लोगों की जान जा चुकी है। जानकारी होते ही एसपी पूर्वी के वैंकट अशोक पुलिस फोर्स के साथ वहां पहुंच गए। एसपी पूर्वी ने बताया कि स्वजन जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका जता रहे हैं। श्रीकृष्ण को मंगलवार को बुखार आया था। इसकी दवा लेने के बाद उन्होंने ठेके से शराब लेकर भी पी ली थी। बुधवार को फिर उन्होंने शराब पी ली। इसके बाद गुरुवार शाम को स्वजन ने मौत की जानकारी दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।स्वजन ने बताया है कि श्रीकृष्ण ने एक शराब ठेके से देसी शराब ली थी। उसके बारे में जानकारी की जा रही है।

जहरीली शराब से हो चुकी है 18 लोगों की मौत

रक्षाबंधन पर इरादत नगर के मैरिज होम में बनाई गई जहरीली शराब पिछले माह में 18 लोगों की जान ले चुकी है।24 अगस्त तक डौकी के कौलारा कला और बरकुला में चार लोगों की जान चली गई। इसके अलावा शमसाबाद, इरादत नगर और ताजगंज क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से लोगों की जान गई थी। मंगलवार को ही पुलिस ने जहरीली शराब बनाने के आरोप में तीन को जेल भेजा है। अब शराब पीने के बाद एक और की मौत होने के बाद पुलिस जांच में जुटी है। यह पता किया जा रहा है कि किस शराब ठेके से शराब खरीदकर श्रीकृष्ण ने पी ली थी। ठेके पर शराब कब और कहां से आई।

chat bot
आपका साथी