कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने सड़क पर उतरे आइजी

शाम को दो घंटे तक रेंज के सभी जिलों में चलाया गया चेकिग अभियान

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:30 AM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने सड़क पर उतरे आइजी
कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने सड़क पर उतरे आइजी

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए मंगलवार को आइजी नवीन अरोरा के निर्देश पर रेंज के सभी जिलों में चेकिग अभियान चलाया गया। आगरा में आइजी खुद सड़क पर उतरे। एसएसपी मुनिराज जी व अन्य अधिकारियों के साथ उन्होंने शहर के विभिन्न चौराहों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए।

कोरोना क‌र्फ्यू में भी बहुत से लोग बेवजह घर से बाहर निकल आते हैं। ऐसे लोगों पर अंकुश लगाने के लिए आइजी नवीन अरोरा ने मंगलवार शाम छह बजे से रात आठ बजे तक विशेष चेकिग अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। आगरा, मथुरा, फीरोजाबाद और मैनपुरी में दो घंटे तक सभी थाना क्षेत्रों में चेकिग की गई। आइजी नवीन अरोरा शाम को आगरा में चेकिग अभियान का जायजा लेने को निकल आए। एसएसपी मुनिराज जी और एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद के साथ उन्होंने एमजी रोड पर नालबंद चौराहा, राजामंडी चौराहा, सेंट जोंस चौराहा, हरीपर्वत चौराहा और भगवान टाकीज चौराहा पर चेकिग का जायजा लिया।इन चौराहों पर चेकिग कर रहे पुलिसकर्मियों की उन्होंने ब्रीफिग की। उन्हें चेकिग के मकसद और तरीकों के संबंध में जानकारी दी।आइजी ने चौराहों पर खड़े होकर चेकिग कराई। इस दौरान कई लोगों को रोककर उन्होंने समझाया। वाहन चालकों से कोरोना क‌र्फ्यू की अवधि में निकलने के संबंध में पास और कारण विशेष की जानकारी की गई। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मौके पर चालान और शमन की कार्रवाई की गई। कोविड अस्पताल का भी किया निरीक्षण

आइजी नवीन अरोरा ने पुलिस लाइन में बन रहे कोविड अस्पताल का भी मंगलवार शाम निरीक्षण किया। उन्होंने यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद अधिकारियों को निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एसएसपी मुनिराज जी और एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी