Corona: दिन में सौ से अधिक केस मिले तो लगेगा नाइट कर्फ्यू

डीएम बोले अगर लोग नहीं संभले तो नाइट कर्फ्यू लगाना होगा अंतिम विकल्प। दो गज की शारीरिक दूरी के साथ मास्क पहनना अनिवार्य। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की समीक्षा। अभी जिले में 50 से 70 केस कोरोना के रोज मिल रहे हैं।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 02:28 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 02:28 PM (IST)
Corona: दिन में सौ से अधिक केस मिले तो लगेगा नाइट कर्फ्यू
लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं और सतर्कता नहीं बरत रहे हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में हर दिन अगर सौ से अधिक केस मिले तो ताजनगरी में नाइट कर्फ्यू लग सकता है। डीएम प्रभु एन. सिंह का कहना है कि जिले में हर दिन 50 से 70 कोरोना मरीज मिल रहे हैं। अगर हर दिन सौ से अधिक मरीज मिलेंगे तो नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार किया जा सकता है। इसलिए लोग संभल जाएं। बिना मास्क के घर से बाहर न निकलें। खासकर दस साल से कम उम्र के बच्चे और 60 साल से अधिक उम्र के लोग विशेष ध्यान रखें। दो गज की शारीरिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार रात वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोविड की रोकथाम को समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि नाइट कर्फ्यू की तैयारी कर ली जाए। गैर-राज्यों से दोबारा श्रमिक आने वाले हैं। ऐसे में नेशनल हाईवे या फिर अन्य प्रमुख रोड पर नजर रखी जाए। डीएम प्रभु एन. सिंह का कहना है कि कांटेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया गया है। एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल से एमजी रोड सहित अन्य प्रमुख रोड पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि फिलहाल कक्षा 12 तक के स्कूल-कालेजों को बंद नहीं किया जाएगा। एसएन और जिला अस्पताल में पर्याप्त बेड सुरक्षित कर दिए गए हैं। नए मरीजों की हिस्ट्री तैयार की जा रही है। वर्तमान में सबसे अधिक मरीज शाहगंज, दयालबाग और कमला नगर क्षेत्र से आ रहे हैं।

बाजार में दुकानदार और ग्राहक बरत रहे लापरवाही

कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से ऊपर जा रहा है। हर दिन कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या डरा रही है। इसके बाद भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो लापरवाही बरत रहे हैं। बाजार में लोग बिना मास्क के ऐसे घूम रहे हैं, जैसे वो संक्रमित नहीं होंगे। ऐसे लोगों के चलते आने वाले दिनों में स्थिति और खराब होने की आशंका है। संजय प्लेस स्थित कंप्यूटर मार्केट में लोग बिना मास्क घूम रहे थे। शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं हो रहा था। इसी तरह राजा मंडी बाजार में हालत थी। बाजार में लोगों की भीड़ थी। दुकानदार से लेकर ग्राहक तक बिना मास्क थे। बाजार में कम लोग ही थे, जो मास्क लगाए हुए थे। शाह मार्केट में अाने वाले लोगों में भी मास्क को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई दे रही थी। कम दुकानदार ही मास्क लगाए हुए थे। कुछ दुकानदार जरूर ग्राहकों को मास्क लगाने के लिए टोक रहे थे, लेकिन इसका बहुत असर दिखाई नहीं दे रहा था। कुछ लोग मास्क तो लगाए थे, लेकिन वो मुंह पर न होकर नीचे सरका हुआ था।

chat bot
आपका साथी