Family Counselling: पति बोला तुम कारोबार संभाल लो, मैं घर चला लूंगा, नहीं बनी दोनों में बात

कमला नगर केे रहने वाले कारोबारी की पत्नी ने पुलिस से की थी शिकायत। पति से सुलह को कागज पर शर्तें लिखकर ले गई थी पत्नी। काउंसलर के सामने बोली कि पति को यह शर्त मंजूर हों तो करें बात।

Prateek GuptaMon, 26 Jul 2021 05:40 PM (IST)
परिवार परामर्श केंद्र पर पति-पत्‍नी ने अजब शर्तें रख दीं।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में पत्नी की फरमाइश पूरी न कर पाने पर रार इतनी बढ़ी की मामला पुलिस तक पहुंच गया। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मामला परिवार परामर्श केंद्र भेज दिया। जिससे कि दोनों की काउंसिलिंग कर उनमें सुलह कराई जा सके। मगर, पत्नी भी ठानकर आई थी कि यदि पति ने उसकी शर्त नहीं मानी तो वह सुलह नहीं करेगी। वह काउंसलर के सामने सुलह के लिए कागज पर अपनी शर्तें लिखकर ले गई पत्नी की बाते सुनकर पति परेशान हो गया। उसने कांउसलर के सामने ही पत्नी के सामने शर्त रख दी। पत्नी सेे कहा कि काराेबार संभाल ले, जबकि वह घर संभाल लेगा। काउंसलर ने पति-पत्नी को अगली तारीख पर बुलाया है।

मामला कमला नगर के रहने वाले मेडिकल कारोबार से जुड़े एक व्यक्ति का है। पत्नी ने पति से अपने और बेटी की सुविधा की जरूरी चीजें उपलब्ध कराने की कहा था। पत्नी ने पति से सात से आठ हजार रुपये महीने खर्चा देने और बेटी के कमरे में एसी लगाने की कहा था। पति के सुनवाई न करने पर विवाद इतना ब़ढ़ा कि मामला पुलिस तक पहुंच गया। पत्नी ने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी। पुलिस ने उनका मामला परिवार परामर्श केंद्र भेज दिया।

यहां पर काउंसलर ने पति-पत्नी दाेनों को बुलाया था। पत्नी भी पूरी तैयारी के साथ आई थी। वह काउंसलर के पास अपनी मांगों की सूची लेकर पहुंची थी। पति के साथ सुलह के लिए शर्तों को कागज पर लिखकर लाई थी। पत्नी ने हर महीने पति से अपने लिए दिया जाने वाला खर्च बढ़ाने की मांग की। इसके साथ ही बेटी के कमरे के लिए अलग से एसी लगाने की की शर्त रखी। पति का काउंसलर से कहना था कि उसे पत्नी की सारी बातें मंजूर हैं। मगर, उन्हें पूरा करने के लिए उसे कुछ समय चाहिए।

पत्नी को लगा कि पति टालना चाह रहा है। वह उसे समय देना नहीं चाहती थी। इससे क्षुब्ध होकर पति ने पत्नी के सामने प्रस्ताव रख दिया कि वह उसका कारोबार संभाल ले। जबकि वह घर की जिम्मेदारी संभाल लेगा। पति-पत्नी दोनों का अब अगली तारीख पर बुलाया गया है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.