Family Dispute: कार न देने पर पत्नी को बेकार बता पति बात-बात पर देता था ताना, पत्नी की शिकायत पर दर्ज होगा मुकदमा

Family Dispute मांग रहा था दस लाख और कार न देने पर पत्नी को घर से निकाला। पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलर के पांच बार बुलाने पर भी नहीं आया। ताजनगरी क्षेत्र निवासी युवती की शादी दो वर्ष पहले नागपुर (महाराष्ट्र) के युवक से हुई थी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 09:14 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 09:14 AM (IST)
Family Dispute: कार न देने पर पत्नी को बेकार बता पति बात-बात पर देता था ताना, पत्नी की शिकायत पर दर्ज होगा मुकदमा
रविवार को काउंसिलिंग के लिए 30 पति-पत्नी को बुलाया गया था।

आगरा, जागरण संवाददाता। नौकरी पेशा युवती से शादी के बाद पति उसे बात-बात पर ताना देता था। दहेज में दस लाख रुपये और कार नहीं देने पर पत्नी को बेकार बताता था। पत्नी का आरोप है कि पति उससे आए दिन मारपीट करता था। उसका जबरन गर्भपात करा दिया। उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता की शिकायत पर काउंसिलिंग के लिए पति को पांच बार बुलाया गया। इसके बावजूद नहीं आने पर पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की गई है।

ताजनगरी क्षेत्र निवासी युवती की शादी दो वर्ष पहले नागपुर (महाराष्ट्र) के युवक से हुई थी। वह खुद भी नौकरी पेशा थी। पति भी एक कंपनी में मैनेजर है। शादी के बाद घर की जिम्मेदारी निभाने के लिए उसने नौकरी छोड़ दी। युवती ने कांउसलर को बताया कि शादी के कुछ महीने तक सब कुछ ठीक चला। इसके बाद पति ने दहेज में कार की कमी बताकर उसे ताना देना शुरू कर दिया। उस पर कार देने का दबाव बनाने लगा। अपना कारोबार शुरू करने के लिए दस लाख रुपये मांगे। पति की दोनों मांग उसने पूरी करने में असमर्थता जता दी।

युवती का आरोप है कि इसे लेकर पति और सास ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। पति आए दिन उससे मारपीट करने लगा। सास ने भी उसका शारीरिक उत्पीड़न किया। इस बीच पति और सास ने उसका गर्भपात करा दिया।पिछले वर्ष मारपीट करके घर से निकाल दिया। पीड़िता ने एसएसपी के यहां शिकायत की। वहां से मामला परिवार परामर्श केंद्र काउंसिलिंग के लिए भेजा गया। कांउसलर ने पति को कई बार नोटिस भेजकर बुलाया। मगर, पति एक बार भी नहीं आया। इस पर परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी ने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की है।

कांउसिलिंग के बाद दाे दंपती में सुलह

परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी इंस्पेक्टर कमर सुल्ताना ने बताया कि रविवार को काउंसिलिंग के लिए 30 पति-पत्नी को बुलाया गया था। इनमें से 15 दंपतियों में एक पक्ष ही आया। जबकि पांच दंपती आए थे।काउंसिलिंग के बाद दो पति-पत्नी में सुलह हो गई। वह परामर्श केंद्र से एक साथ घर लौटे। जबकि तीन दंपतियों को अगली तारीख दी गई है। 

chat bot
आपका साथी