Family Counselling: पति ने मांगी माफी, घर लौटने को राजी हुई पत्नी, पढ़ें आगरा में दंपती का झगड़ा क्यों पहुंचा थाने

Family Counselling शराब पीकर आए दिन मारपीट करता था पति नहीं देता था खर्चा। परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा मामला काउंसिलिंग के बाद हुई सुलह। परिवार परामर्श केेंद्र में रविवार को 12 दंपती काउंसिलिंग के लिए पहुंचे थे। कांउसलर के समझाने पर एक में सुलह हो गई।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 12:36 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 12:36 PM (IST)
Family Counselling: पति ने मांगी माफी, घर लौटने को राजी हुई पत्नी, पढ़ें आगरा में दंपती का झगड़ा क्यों पहुंचा थाने
शराब पीकर आए दिन मारपीट करता था पति

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण काल में नौकरी गंवाने के बाद पति तनाव का शिकार हो गया। वह शराब पीकर आए दिन पत्नी से मारपीट और गाली-गलौज करने लगा। घर पर खर्चा देना बंद कर दिया। दंपती के बीच रार बढी तो मामला पुलिस तक पहुंच गया। काउंसलर के सामने पति ने अनपी गलती मानते हुए पत्नी से माफी मांगी। जिससे गुस्सा शांत होने पर पत्नी उसके साथ घर लौटने को राजी हुई।

मामला जगदीशपुरा निवासी पति-पत्नी का है। दोनों की शादी को करीब 14 साल हो गए हैं। उनके तीन बच्चे हैं। पत्नी ने काउंसलर को बताया कि पति पहले कभी-कभार नशा करके आते थे। मगर, वह गाली-गलौज और मारपीट नहीं करते थे।परिवार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा रहे थे। मगर, पिछले साल मार्च में कोरोना के चलते हुए लाक डाउन में पति की नौकरी चली गई। जिसके बाद वह तनाव का शिकार हो गए।

आए दिन शराब पीकर मारपीट करने लगे। वह परिवार को चलाने और बच्चों के खर्च के लिए रुपये की मांग करती तो पति गाली-गलौज करने लगते। काफी समझाने के बाद भी जब बात नहीं बनी तो वह मायके आ गई। यहां से पति के खिलाफ शिकायत कर दी। रविवार को काउंसिलिंग को पहुंचे पति ने अपनी गलती स्वीकार की।उसने बताया कि नौकरी जाने के बाद वह तनाव का शिकार हो गया था। जिससे वह नशा और पत्नी से अभद्रता करने लगा था। पति द्वारा काउंसलर के सामने पत्नी से माफी मांगने और दोबारा इस तरह का व्यवहार नहीं करने का आश्वासन देने वह उसके साथ घर लौटने को राजी हुई।

काउंसिलिंग को आए 12 पति और पत्नी, एक में सुलह

परिवार परामर्श केेंद्र में रविवार को 12 दंपती काउंसिलिंग के लिए पहुंचे थे। कांउसलर के समझाने पर एक में सुलह हो गई। परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी कमर सुल्ताना ने बताया कि 20 दंपतियों को काल किया गया था। इनमें 12 पति और पत्नी आए थे। जिनमें अधिकांश एक पक्ष था। सभी को अगली तारीख पर बुलाया गया है। 

chat bot
आपका साथी