आगरा की आशा, ओलिंपिक पदक जीतेगी महिला हाकी टीम, दी जा रहीं हैं शुभकामनाएं

महिला टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने से खिलाड़ियों में खुशी का माहौल। पुरुष टीम के सेमीफाइनल में हार जाने से मायूसी भी। चार दशक बाद पुरुष टीम पहुंची थी सेमीफाइनल में और पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है महिला टीम।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:47 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:47 AM (IST)
आगरा की आशा, ओलिंपिक पदक जीतेगी महिला हाकी टीम, दी जा रहीं हैं शुभकामनाएं
महिला हॉकी टीम के ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन पर आगरा में बधाइयां दी जा रही हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय महिला हाकी टीम सोमवार को तीन बार की स्वर्ण पदक विजेता आस्ट्रेलिया की टीम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई। इससे हाकी खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों में खुशी का माहौल है। भारतीय पुरुष टीम रविवार को ही ग्रेट-ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन उसे मंगलवार को हार का सामना करना पड़ गया। हाकी खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों को अब महिला हाकी टीम से आेलिंपिक पदक जीतने की उम्मीद है। पुरुष टीम चार दशक बाद और महिला टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है।

महिला टीम ने ओलिंपिक में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया है। हमारी महिला टीम इस बार पदक जीतकर आएंगी। देशवासियों की शुभकामनाएं खिलाड़ियों के साथ हैं।

-संजय गौतम, सचिव आगरा हाकी

यह देश के लिए ऐतिहासिक क्षण है। इसके लिए खिलाड़ी व कोच बधाई के हकदार हैं। इस बार बड़ा पदक आने की उम्मीद है। भारतीय खिलाड़ियों ने साबित कर दिया है कि भारतीय हाकी टीम एक बार फिर दुनिया की शीर्ष टीमों में शामिल होगी।

-अमिताभ गौतम, हाकी कोच

महिला हाकी टीम के ओलिंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने से बहुत अच्छा लग रहा है। महिला हाकी टीम का पूल मैचों में प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा था। क्वार्टर फाइनल में टीम ने अच्छा खेल दिखाया। अब टीम पदक जीतकर आएगी।

-कुणाल पाल, खिलाड़ी

वर्षाें बाद भारतीय हाकी टीमों ने इतना अच्छा खेल दिखाया है। देश की हाकी को इससे एक नई संजीवनी मिली है। दोनों टीमें इस बार ओलिंपिक में शानदार खेलीं। अब उम्‍मीद है कि महिला टीम पदक जीतेगी और वर्षों से हाकी में चला आ रहा पदक का सूखा खत्म होगा।

-अनुराग, खिलाड़ी

chat bot
आपका साथी