चंदन का तिलक लगाकर मनाया हिदू नववर्ष, दी शुभकामनाएं

देहात में धूमधाम ने मनाया हिदू नववर्ष जगह-जगह हुए कार्यक्रम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:30 AM (IST)
चंदन का तिलक लगाकर मनाया हिदू नववर्ष, दी शुभकामनाएं
चंदन का तिलक लगाकर मनाया हिदू नववर्ष, दी शुभकामनाएं

जागरण टीम, आगरा: देहात अंचल में मंगलवार को हिदू नववर्ष मनाया गया। इस मौके पर जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

फतेहाबाद: कस्बा के लोहिया बिल्डिग में अखिल भारतीय माथुरवैश्य केंद्रीय युवादल के अंतर्गत युवादल, शाखा सभा, सामाजिक बंधुओं व बैंककर्मियों ने हिंदू नववर्ष धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम में ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान गाया गया। विपुल लोहिया, आलोक बछरवार, सचिन गुप्ता, शंकर गुप्ता, गोपाल गुप्ता, नितिन, विपिन गुप्ता, दिलीप कुमार, राधा चरण गुप्ता मौजूद रहे।

किरावली: नववर्ष पर स्वयंसेवकों ने केशव शाखा के बैनर तले कार्यक्रम का आयोजन किया। कस्बे में भ्रमण कर कस्बावासियों के तिलक चंदन लगाकर नववर्ष की शुभकामनाएं दीं। घरों और दुकानों पर भगवा झंडे लगाए। वहीं अनारदेवी गोयल सरस्वती विद्या मंदिर में भी नववर्ष मनाया गया। नगर कार्यवाह श्यामहरी शर्मा और नगर संघचालक गुड्डू बंसल ने स्वयंसेवकों को हिदू नववर्ष के बारे में बताया। रामनरेश इंदौलिया, रामावतार सिंह, सुबोध कुमार, पार्थ कुंतल मौजूद रहे। पहले दिन मां शैलपुत्री की आराधना

जागरण टीम आगरा। चैत्र नवरात्र के पहले दिन फतेहाबाद में श्रद्धालुओं ने दुर्गा के प्रथम रूप मां शैलपुत्री की आराधना की। मां की आराधना को मंगलवार को भक्तों की भीड़ देवी मंदिरों में उमड़ी। कस्बा के राजराजेश्वरी कैला देवी मंदिर पुरानी तहसील में सुबह मंगला आरती के साथ ही श्रद्धालुओं की भीड़ जुटना शुरू हो गई। इसके अलावा प्राचीन माता का मठ व पथवारी मंदिर, कात्यायनी देवी मंदिर पर भक्तों ने पूजा अर्चना की। तहसील स्थित मंदिर पर सुंदरकांड का पाठ किया गया। फतेहपुर सीकरी में शारदीय नवरात्र के पहले दिन घरों में कलश स्थापना और अखंड ज्योति जलाई गई। महिला व पुरुषों ने घरों में पूजा-अर्चना की। कई श्रद्धालुओं ने उपवास भी रखा।

chat bot
आपका साथी