लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे वे पर तेज रफ्तार बस पलटी, 28 यात्री घायल, ड्राइवर का बीड़ी पीना बना कारण!

आगरा में डौकी क्षेत्र में सीताराम की मढैया के पास हुआ हादसा चालक की लापरवाही से हादसा होने की आशंका। मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे बस ड्राइवर को आ गई झपकी। यात्रियों का आरोप चालक पी रहा था बीड़ी इसलिए अनियंत्रित हुई बस।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:47 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:23 AM (IST)
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे वे पर तेज रफ्तार बस पलटी, 28 यात्री घायल, ड्राइवर का बीड़ी पीना बना कारण!
आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस वे पर मंगलवार सुबह बस का दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है।

आगरा, जागरण संवाददाता। बिहार से दिल्ली जा रही एसी बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर डौकी क्षेत्र में हादसे का शिकार हो गई। बस में सवार 28 यात्री चोटिल हो गए। पुलिस ने इन्हें हास्पिटल भिजवा दिया है। सभी यात्रियों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

बिहार के छपरा से 90 यात्रियों को लेकर एसी बस दिल्ली जा रही थी। मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चालक को झपकी आ गई। डौकी क्षेत्र में सीताराम की मढ़ैया के पास चालक को झपकी आने से बस अनियंत्रित हो गई। इसके बाद अचानक बस बायीं ओर पलट गई। जानकारी मिलते ही पुलिस और एक्सप्रेस वे के टोल प्लाजा से स्टाफ मौके पर पहुंच गया। इसके बाद हादसे में घायल हुए बस में सवार 28 यात्रियों को हास्पिटल भेज दिया।

एसओ डौकी का कहना है कि हादसे में यात्रियों को चोट लगी हैं। सभी खतरे से बाहर हैं। बस का चालक और परिचालक मौके पर नहीं मिला है। इसलिए हादसे की सही जानकारी नहीं हो पा रही है। आशंका है कि चालक को झपकी आ गई होगी। इसके बाद उसने अचानक स्टेयरिंग बायीं ओर मोड़ दी और हादसा हो गया। क्योंकि बस न तो डिवाइडर से टकराई और न ही एक्सप्रेस के साइड में लगी लाेहे की रेलिंग से। इसके बाद भी बस पलट गई। बस में सवार सभी यात्री दूसरी बस से अपने गंतव्य को चले गए हैं। घायल यात्रियों के स्वजन को सूचना दी जा रही है। अधिकतर यात्री बिहार के ही रहने वाले हैं।

यात्री बोले चालक की लापरवाही से हुआ हादसा

बस में सवार कुछ यात्रियों ने बताया है कि चालक की लापरवाही से हादसा हुआ है। चालक के एक हाथ में बीड़ी थी। वह एक हाथ से ही स्टेयरिंग संभाले हुआ था। एक हाथ से स्टेयरिंग नहीं संभाल पाया और हादसा हो गया।

chat bot
आपका साथी