Oxygen Concentrator: आगरा में होगी जरूरतमंदों की मदद, जैन समाज ने शुरू किया आक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक

समाज के सहयोग से 20 कंसंट्रेटर की व्यवस्था की गई। शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर हरीपर्वत में खोला कार्यालय। होम आइसोलेशन में रह रहे समाज के कोरोना संक्रमितों को कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जाएंगे। आक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक प्रतिदिन सुबह नौ से शाम छह बजे तक चलेगा।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:59 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:59 AM (IST)
Oxygen Concentrator: आगरा में होगी जरूरतमंदों की मदद, जैन समाज ने शुरू किया आक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक
एमडी जैन इंटर कॉलेज में ऑक्‍सीजन कंसनट्रेटर सेवा की शुरुआत करते जैन समाज के पदाधिकारी।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में जैन समाज ने भारतीय जैन संघटना (बीजेएस) और दानदाताओं के सहयोग से स्वधर्मी बंधुओं के लिए आक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत की है। दिगंबर जैन शिक्षा समिति द्वारा संचालित बैंक में 20 कंसंट्रेटर की व्यवस्था है। होम आइसोलेशन में रह रहे समाज के कोरोना संक्रमितों को कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जाएंगे।

शुक्रवार को शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर, हरीपर्वत में आक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक के कार्यालय का उद्घाटन दिगंबर जैन शिक्षा समिति के अध्यक्ष प्रदीप जैन, महामंत्री जितेंद्र जैन और अर्थमंत्री पुष्पेंद्र जैन ने किया। प्रदीप जैन ने कहा कि आज इंसान को प्राण वायु की कद्र समझ में आ रही है। उन्होंने आक्सीजन कंसंट्रेटर लेने पहुंचे तीमारदारों से संक्रमितों के स्वस्थ होने के बाद पेड़ लगाने की अपील की। बीजेएस के प्रदेश प्रभारी मनोज कुमार जैन ने बताया कि संगठन द्वारा मानकों को परखने के बाद आक्सीजन कंसंट्रेटर आयात किए जा रहे हैं। इन्हें अस्पतालों अथवा शहरों में आक्सीजन बैंक खोलकर सेवार्थ पहुंचाया जा रहा है। प्रदेश में आगरा, फीरोजाबाद, ललितपुर, सहारनपुर, कानपुर, शामली, मेरठ में आक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक खोले जा रहे हैं। संयोजक पारस बाबू जैन ने बताया कि आक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक प्रतिदिन सुबह नौ से शाम छह बजे तक चलेगा। निर्धारित फार्म भरकर और समाज के दो प्रमुख व्यक्तियों की गारंटी पर पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर समाज के लोगों को कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जाएंगे। लोगों से मेंटीनेंस चार्ज लिया जाएगा। पार्षद राकेश जैन, आशीष जैन मोनू, सुनील जैन सिंघई, अमित सेठी, सौरभ जैन शास्त्री आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी