भाजपा सांसद कठेरिया के मुकदमे में 23 को होगी सुनवाई

आरपीएफ कैंट थाने पर वर्ष 2009 में तत्कालीन स्टेशन प्रबंधक राजामंडी ने दर्ज कराया था मुकदमा उच न्यायालय खंडपीठ को लेकर आंदोलन में वकीलों के साथ राजामंडी स्टेशन पर रेल रोकने का है आरोप

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:25 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:25 PM (IST)
भाजपा सांसद कठेरिया के मुकदमे में 23 को होगी सुनवाई
भाजपा सांसद कठेरिया के मुकदमे में 23 को होगी सुनवाई

आगरा, जागरण संवाददाता । उच्च न्यायालय खंडपीठ को लेकर आंदोलन में वकीलों के साथ 11 साल पहले राजामंडी रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन और ट्रेन रोकने के मामले में दर्ज मुकदमे में भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया की अगली सुनवाई अब 23 सितंबर को होगी। मुकदमा विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए की अदालत में चल रहा है।

उच्च न्यायालय खंडपीठ स्थापना की मांग को लेकर हुए आंदोलन के दौरान 26 सितंबर 2009 को वकीलों ने विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ राजामंडी रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया था। मामले में तत्कालीन स्टेशन प्रबंधक राजामंडी इंद्रवीर सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें 26 सितंबर 2009 को सुबह 8:45 बजे से दोपहर 11:30 बजे तक भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया और पूर्व विधायक चौधरी बाबूलाल के नेतृत्व में वकीलों द्वारा ट्रेनों को रोकने का आरोप है। मुकदमे में कठेरिया व चौधरी बाबूलाल के अलावा कांग्रेस नेत्री इंदिरा वर्मा, उच्च न्यायालय खंडपीठ संघर्ष समिति के संयोजक केडी शर्मा, सचिव अरुण सोलंकी, वरिष्ठ अधिवक्ता कुंवर शैलराज सिंह आदि को भी नामजद किया गया था। वरिष्ठ अधिवक्ता केडी शर्मा का निधन हो चुका है।

इस मुकदमे में भाजपा सांसद की पत्रावली अन्य आरोपितों से पृथक कर दी गई थी। सांसद ने गुरुवार को अदालत में प्रस्तुत होकर अपने बयान दर्ज कराए। विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए कोर्ट नीरज गौतम ने मुकदमे की अगली सुनवाई 23 सितंबर नियत की है। जानलेवा हमले के आरोपित की जमानत स्वीकृत

आगरा : जिला जज ने जानलेवा हमले के आरोपित मोनू ठाकुर उर्फ रजत की ओर से प्रस्तुत जमानत प्रार्थना पत्र स्वीकृत करते हुए उसकी रिहाई के आदेश कर दिए। लोहामंडी थाने में 25 जुलाई को पंकज यादव ने मुकदमा दर्ज कराया था। पंकज का आरोप है कि वह घर के सामने बैठे थे। इसी दौरान मोनू ठाकुर समेत बाइक सवार आठ-दस लोग वहां पहुंचे। उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिग कर उन्हें जान से मारने का प्रयास किया। आरोपित के साथियों ने वादी के सिर पर तमंचे की बट से प्रहार करके घायल भी कर दिया।

chat bot
आपका साथी