आगरा में हेड कांस्टेबल को फोन पर दी थी सिपाही ने धमकी, एडीजी ने निलंबित किया सिपाही

इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद एडीजी राजीव कृष्ण ने शनिवार को एक्शन ले लिया। सिपाही के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश भी दिए गए हैं। विभागीय जांच के बाद आगे की कार्रवाई भी की जा सकती है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 03:59 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 03:59 PM (IST)
आगरा में हेड कांस्टेबल को फोन पर दी थी सिपाही ने धमकी, एडीजी ने निलंबित किया सिपाही
इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद एडीजी राजीव कृष्ण ने शनिवार को एक्शन ले लिया।

आगरा, जागरण संवाददाता। एडीजी कार्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल को फोन पर धमकी देने का आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद एडीजी राजीव कृष्ण ने शनिवार को एक्शन ले लिया। उन्होंने धमकी देने वाले सिपाही को निलंबित कर दिया। इतना ही नहीं सिपाही के फीरोजाबाद स्थानांतरण के आदेश को बदलकर मैनपुरी कर दिया गया है। वहीं हेड कांस्टेबल की संबद्धता खत्म करके फीरोजाबाद के लिए रवानगी करा दी गई है।

इंटरनेट मीडिया पर शुक्रवार को सिपाही प्रीतम सिंह और एडीजी आफिस में तैनात हेड कांस्टेबल देवेंद्र की बातचीत का आडियो वायरल हुआ था। इसमें सिपाही अपने फीरोजाबाद स्थानांतरण को लेकर बौखला रहा था। उसने देवेंद्र से फोन पर गाली गलौज की थी और एक्सीडेंट करने की धमकी भी दी थी। उसने कहा था कि वह अपनी पर आ गया तो हेड कांस्टेबल को आगरा में नहीं रहने देगा। एक्सीडेंट करने में भी वह पीछे नहीं है। बातचीत में उसने गाली भी दी थी। एडीजी राजीव कृष्ण ने इस मामले को गंभीरता से लिया। एडीजी राजीव कृष्ण ने बताया कि प्रीतम सिंह को निलंबित कर मैनपुरी स्थानांतरण कर दिया गया है। प्रथमदृष्टया उनका आचरण सही नहीं पाया गया है। वहीं हेड कांस्टेबल देवेंद्र सिंह पर भी कार्रवाई की गई है। उनकी मूल तैनाती फीरोजाबाद में है। इसलिए संबद्धता खत्म करके उन्हें फीरोजाबाद के लिए रवाना कर दिया गया है। सिपाही के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश भी दिए गए हैं। विभागीय जांच के बाद आगे की कार्रवाई भी की जा सकती है। 

chat bot
आपका साथी