BCCI: आगरा के हरविंदर सिंह सोढ़ी बने जूनियर नेशनल क्रिकेट टीम के चयनकर्ता, मृदुलता बनीं टीम की ट्रेनर

बीसीसीआइ ने नेशनल जूनियर क्रिकेट टीम सलेक्शन कमेटी का सदस्य बनाया। मध्य प्रदेश के लिए एक दशक से अधिक समय तक खेली है क्रिकेट। छह वर्ष तक मध्य प्रदेश की टीम के रहे हैं कोच। मृदुलता को बनाया गया उप्र अंडर-19 बालिका टीम की ट्रेनर।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 02:23 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 02:23 PM (IST)
BCCI: आगरा के हरविंदर सिंह सोढ़ी बने जूनियर नेशनल क्रिकेट टीम के चयनकर्ता, मृदुलता बनीं टीम की ट्रेनर
हरविंदर सिंह सोढ़ी सेंट्रल जोन का प्रतिनिधित्व करेंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी के हरविंदर सिंह सोढ़ी को बाेर्ड आफ कंट्रोल फार क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआइ) ने नेशनल जूनियर टीम सलेक्शन कमेटी का सदस्य बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। कमेटी में उन्हें सेंट्रल जोन से चुना गया है, जो कि उप्र व मध्य प्रदेश के लिए अच्छी बात है। हरविंदर सिंह सोढ़ी ने मध्य प्रदेश की ओर से एक दशक से अधिक समय तक क्रिकेट खेली है।

विजय नगर कालोनी निवासी हरविंदर सिंह सोढ़ी ने बताया कि बीसीसीआइ ने उन्हें पहली बार यह जिम्मेदारी सौंपी है, जिसके लिए वो उसके आभारी हैं। लगन और मेहनत से इस जिम्मेदारी को निभाते हुए मैं बीसीसीआइ की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। अगले वर्ष अंडर-19 क्रिकेट का वर्ल्ड कप होना है। इसके लिए पूरे देश में युवा खिलाड़ियों को तलाशने पर ध्यान रहेगा। सलेक्शन कमेटी के सदस्य पूरे देश में बोर्ड ट्राफी के मैचाें को देखेंगे और उनमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को चुनेंगे। पिछले वर्ष कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जूनियर किक्रेट में कुछ नहीं हो सका था। सोढ़ी ने वर्ष 1990-91 से वर्ष 2003-04 तक मध्य प्रदेश के लिए 76 प्रथम श्रेणी मैच और 55 लिस्ट ए मैच खेले। सोढ़ी दायें हाथ के बल्लेबाज और मध्यम गति के गेंदबाज रहे हैं और आलराउंडर के रूप में टीम में खेलते थे। वो छह वर्ष तक मध्य प्रदेश में रणजी ट्राफी के लिए टीम के चयनकर्ता और छह वर्ष तक मध्य प्रदेश की रणजी टीम के कोच रह चुके हैं। वो छह वर्ष तक बीसीसीआइ के मैच रेफरी भी रहे हैं।

मृदुलता बनीं अंडर-19 क्रिकेट टीम की ट्रेनर

आगरा की मृदुलता को उप्र की अंडर-19 बालिका क्रिकेट टीम का ट्रेनर बनाया गया है। मृदुलता आगरा में रेलवे में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कार्यालय में तैनात हैं। मृदुलता को अंडर-19 बालिका टीम का ट्रेनर बनाए जाने पर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन आफ आगरा के अध्यक्ष पूरन डावर, सचिव प्रकाशेष कौशल, सर्वेश भटनागर, विवेक यादव, चंद्रशेखर शर्मा, केके उपाध्याय, मनोज कुशवाह आदि ने शुभकामनाएं दी हैं।

chat bot
आपका साथी