ताजनगरी के हरविदर सिंह सोढ़ी जूनियर नेशनल क्रिकेट टीम के चयनकर्ता

बीसीसीआइ ने नेशनल जूनियर क्रिकेट टीम सलेक्शन कमेटी का सदस्य बनाया मध्य प्रदेश के लिए एक दशक से अधिक समय तक खेली क्रिकेट कोच भी रहे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:18 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 09:18 PM (IST)
ताजनगरी के हरविदर सिंह सोढ़ी जूनियर नेशनल क्रिकेट टीम के चयनकर्ता
ताजनगरी के हरविदर सिंह सोढ़ी जूनियर नेशनल क्रिकेट टीम के चयनकर्ता

आगरा, जागरण संवाददाता । ताजनगरी के हरविदर सिंह सोढ़ी को बोर्ड आफ कंट्रोल फार क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआइ) ने नेशनल जूनियर टीम सलेक्शन कमेटी का सदस्य बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। कमेटी में उन्हें सेंट्रल जोन से चुना गया है, जो कि उप्र व मध्य प्रदेश के लिए अच्छी बात है। हरविदर सिंह सोढ़ी ने मध्य प्रदेश की ओर से एक दशक से अधिक समय तक क्रिकेट खेली है।

विजय नगर कालोनी निवासी हरविदर सिंह सोढ़ी ने बताया कि बीसीसीआइ ने उन्हें पहली बार यह जिम्मेदारी सौंपी है, जिसके लिए वो उसके आभारी हैं। लगन और मेहनत से इस जिम्मेदारी को निभाते हुए बीसीसीआइ की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। अगले वर्ष अंडर-19 क्रिकेट का व‌र्ल्ड कप होना है। इसके लिए पूरे देश में युवा खिलाड़ियों को तलाशने पर ध्यान रहेगा। सलेक्शन कमेटी के सदस्य पूरे देश में बोर्ड ट्राफी के मैचों को देखेंगे और उनमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को चुनेंगे। पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते जूनियर किक्रेट में कुछ नहीं हो सका था। सोढ़ी ने वर्ष 1990-91 से वर्ष 2003-04 तक मध्य प्रदेश के लिए 76 प्रथम श्रेणी मैच और 55 लिस्ट ए मैच खेले। सोढ़ी दाएं हाथ के बल्लेबाज और मध्यम गति के गेंदबाज रहे हैं। आलराउंडर के रूप में टीम में खेलते थे। वो छह वर्ष तक मध्य प्रदेश में रणजी ट्राफी के लिए टीम के चयनकर्ता और छह वर्ष तक मध्य प्रदेश की रणजी टीम के कोच रह चुके हैं। छह वर्ष तक बीसीसीआइ के मैच रेफरी भी रहे हैं। इस तरह उनका क्रिकेट में बड़ा योगदान रहा है।

chat bot
आपका साथी